Connect with us

देश

UP: सहारनपुर से पकड़ा गया जैश का आतंकी नदीम, नूपुर शर्मा की हत्या का दिया गया था टास्क

UP: इससे पहले यूपी एटीएस ने ISIS आतंकी सबाउद्दीन आजमी को आजमगढ़ से गिरफ्तार किया था। सबाउद्दीन आजमी स्वंतत्रता दिवस पर दहलाने की योजना बनाई हुई थी और इसके निशाने पर आरएसएस से जुड़े लोगों भी थे। यूपी एटीएस ने आजमी के पास से IED बनाने का सामान भी बरामद किया था। 

Published

on

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से एटीएस ने संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि आतंकी जैश-ए-मुहम्मद और तहरीक-ए-तालिबान से तार जुड़े है। आतंकी का नाम मोहम्मद नदीम ( Terrorist Muhammad Nadeem) बताया जा रहा है। आतंकी नदीम ने एटीएस की पूछताछ में इस बात को स्वीकार किया है कि उसे जैश की तरफ से भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को मारने का टास्क दिया गया था। जांच में ये भी पता चला है कि नदीम तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के आतंकियों के संपर्क में था। इसके अलावा नदीम के फोन से फियादीन विस्फोट से जुड़ी पीडीएफ फाइल भी मिली है। इसके अलावा आतंकी नदीम कई वो कई आतंकियों के साथ सोशल मीडिया और ऐप से जुड़ा हुआ था। पूछताछ में ये भी पता चला है कि मोहम्मद नदीम 15 अगस्त से पहले फिदायीन हमले की तैयारी करने की फिराक में था।

इससे पहले यूपी एटीएस ने ISIS आतंकी सबाउद्दीन आजमी को आजमगढ़ से गिरफ्तार किया था। सबाउद्दीन आजमी स्वंतत्रता दिवस पर दहलाने की योजना बनाई हुई थी और इसके निशाने पर आरएसएस से जुड़े लोगों भी थे। यूपी एटीएस ने आजमी के पास से IED बनाने का सामान भी बरामद किया था।

एटीएस ने सहयोगी एजेंसियों से सूचना पर सहारनपुर के थाना गंगोह स्थित ग्राम कुंडा कलां निवासी एक शख्स जैश-ए-मुहम्मद और तहरीक-ए-तालिबान-पाकिस्तान की विचारधारा से प्रभावित होकर फिदायीन हमले की तैयारी कर रहा है। जिसके बाद मोहम्मद नदीम को धर दबोचा  गया। इसके बाद पूछताछ कर उसके मोबाइल को भी जब्त कर लिया गया।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement