Connect with us

देश

Keshav Prasad Maurya: ज्ञानवापी में शिवलिंग मिलने के दावे के बाद यूपी के डेप्युटी सीएम केशव मौर्य का बड़ा बयान, कही ये बात

Keshav Prasad Maurya: वहीं हिंदू पक्ष अपने दावों की विश्वनियता पर बने हुए हैं। अब इसी बीच मुख्तलिफ सियासी सूरमाओं के बयान सामने आए हैं। तो चलिए इसी बीच हम आपको उत्तर प्रदेश सरकार में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बयान से अवगत कराने जा रहे हैं, जिनके बयान ने सियासी तपिश अपने चरम पर पहुंचा दी है।

Published

on

keshav parsad mourya

नई दिल्ली। चलिए, हम आपको वाराणसी लेकर चलते हैं। जहां आज ज्ञानवापी मस्जिद का तीन दिनी सर्वे संपन्न हुआ है। इन तीन दिनों के सर्वे के उपरांत कई ऐसे साक्ष्य प्रकाश में आए हैं, जो कि हिंदू पक्ष द्वारा उपरोक्त स्थल पर मंदिर होने के दावों को प्रबल करते दिख रहे हैं। इसी कड़ी में आज यानी की सर्वे के आखिरी दिन मस्जिद में शिवलिंग प्राप्त होने के दावे हिंदू पक्षों द्वारा किए गए हैं। जिसके बाद कोर्ट में उपरोक्त जगह को संरक्षित करने हेतु याचिका दाखिल की गई है। जिस पर सुनवाई के उपरांत कोर्ट की तरफ से उक्त जगह को सील करने व सुरक्षा-व्यवस्था दुरूस्त करने का निर्देश दिया गया है। बता दें कि जब मस्जिद के वजूखाने में 12.6 व्यास का शिवलिंग प्राप्त हुआ, तो पूरी मस्जिद हर-हर महादेव के नारों से गूंज उठी। हिंदू पक्ष के लोगों के चेहरों पर मुस्कुराहट आ गई।

Gyanvapi Mosque Survey The Survey Team In Gyanvapi Masjid Has A Big Allegation On The Muslim Side | Gyanvapi Mosque Survey: ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे करने वाली टीम का मुस्लिम पक्ष पर

अब इसी बीच सिय़ासी गलियारों में प्रतिक्रियाओं का बाजार गरमा गया है। जहां एक तरफ मुस्लिम पक्षों द्वारा हिंदू पक्षों द्वारा किए जा रहे दावों को निराधार बताया जा रहा है, तो वहीं हिंदू पक्ष अपने दावों की विश्वनियता पर बने हुए हैं। अब इसी बीच मुख्तलिफ सियासी सूरमाओं के बयान सामने आए हैं। तो चलिए इसी बीच हम आपको उत्तर प्रदेश सरकार में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बयान से अवगत कराने जा रहे हैं, जिनके बयान ने सियासी तपिश अपने चरम पर पहुंचा दी है।

दरअसल, ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग प्राप्त होने के उपरांत केशव प्रसाद मौर्य ने दो ट्वीट किए। जिसमें उन्होंने कहा कि,   बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर ज्ञानवापी में बाबा महादेव के प्रकटीकरण ने देश की सनातन हिंदू परंपरा को एक पौराणिक संदेश दिया है।

इसके बाद उन्होंने दूसरा ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने कहा कि “सत्य” को आप कितना भी छुपा लीजिये लेकिन एक दिन सामने आ ही जाता है क्योंकि “सत्य ही शिव” है। बाबा की जय, हर हर महादेव।।

तो इस तरह से आप देख सकते हैं कि कैसे केशव प्रसाद मोर्य ने अपने तीनों ही ट्विटस से सियास गलियारों में का पारा अपने चरम पर पहुंचा दिया है और ऐसा करने वाले मौर्य महज एकलौते नेता नहीं हैं, बल्कि मौजूदा वक्त में अभी कई ऐसे नेता सामने आ रहे हैं, जो कि अपने बयान से सियासी गलियारों का पारा अपने चरम पर पहुंचा रहे हैं। फिलहाल आज तीन दिनी ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे संपन्न हो चुका है, जिसमें कई सारे सबूत सामने आने के दावे किए जा रहे हैं। अब कमिश्नर द्वारा कल सर्वे रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल की जाएगी। वहीं, मुस्लिम पक्ष द्वारा लगातार हिंदू पक्षों द्वारा किए जा रहे दावों को नकारने का सिलसिला जारी है। अब ऐसे में ज्ञानवापी के मसले को लेकर कोर्ट की तरफ से क्या कुछ सच्चाई सामने लाई जाती है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी। तब तक के लिए आप देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरों से रूबरू होने के लिए पढ़ते रहिए। न्यूज रूम पोस्ट.कॉम

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement