किसानों के ट्रैक्टर परेड के बीच यूपी के DGP का बड़ा बयान, उपद्रव करने वालों को लेकर कही ये बात

Tractor Parade: वहीं परेड को लेकर दिल्ली पुलिस(Delhi Police) के स्पेशल कमिश्नर ने कहा था कि किसानों से अच्छा संवाद रहा। दिल्ली के तीन जगहों से ट्रैक्टर रैली की इजाजत हमने दी है। इन तीनों बॉर्डर पर बैरिकेड हटाए जाएंगे।

Avatar Written by: January 26, 2021 10:36 am
UP Police DGP Tractor parade

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों की ट्रैक्टर परेड होनी है। बता दें कि इस परेड को लेकर दिल्ली पुलिस की जानकारी के मुताबिक पहला ट्रैक्टर परेड सिंघू बॉर्डर से शुरू होगा और यह संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर, कंझावला, बवाना, औचन्दी बार्डर होते हुए हरियाणा में जाकर खत्म हो जाएगी। वहीं टिकरी बॉर्डर से ट्रैक्टर परेड नागलोई, नजफगढ़, झड़ौदा, बादली होते हुए केएमपी पर खत्म हो जाएगी। तो वहीं गाजीपुर यूपी गेट से ट्रैक्टर परेड अप्सरा बार्डर गाजियाबाद होते हुए यूपी के डासना में जाकर खत्म हो जाएगी। ट्रैक्टर रैली पर दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर ने कहा था कि आज किसानों से अच्छा संवाद रहा। दिल्ली के तीन जगहों से ट्रैक्टर रैली की इजाजत हमने दी है। इन तीनों बॉर्डर पर बैरिकेड हटाए जाएंगे। बता दें कि इस परेड को लेकर उत्तर प्रदेश की पुलिस भी काफी चुस्त-दुरुस्त नजर आ रही है। ऐस में अब यूपी के डीजीपी का एक बड़ा बयान आया है।

tractor parade

गौरतलब है कि किसानों की ट्रैक्टर रैली पर उत्तर प्रदेश के डीजीपी एच. सी. अवस्थी ने कहा है कि, जो भी अराजक तत्व इस रैली के सहारे उपद्रव करने की मंशा रखते हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने अपने बयान में कहा कि, “हमारे सारे जिलों में अधिकारी मुस्तैद हैं। उनको दिशानिर्देश दे दिए गए हैं। कानून व्यवस्था पूरी तरह से बनाकर रखी जाएगी। कोई उपद्रव करता है तो कानून के हिसाब से सख्त कार्रवाई की जाएगी।”

बता दें कि किसानों के एक जत्थे ने सिंघु बॉर्डर से ट्रैक्टर मार्च शुरू कर दिया है। शुरू हुई ट्रैक्टर परेड को लेकर बताया जा रहा है कि ये सभी किसान किसान मजदूर संघर्ष समिति पंजाब से जुड़े हुए हैं। हालांकि पहले से सुनिश्चित मार्च अभी शुरू नहीं हुआ है, जोकि संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से हैं। वहीं किसानों ने सिंघु बॉर्डर पर पुलिस की तरफ से लगाए गए बैरिकेड्स को तोड़ दिया है। इसके बाद वहां मौजूद किसानों ने दिल्ली के अंदर घुसने की कोशिश की। हालांकि सिंघु बॉर्डर पर ट्रैक्टर मार्च की तैयारियां शुरू होने के दौरान किसानों की तरफ से कहा गया कि, उनकी तरफ से यह कोशिश होगी कि वो सुनिश्चित करेंगे कि आज की रैली शांतिपूर्वक हो और कोई अराजतत्व रैली में प्रवेश न करने पाए।

Support Newsroompost
Support Newsroompost