एक्शन मोड में यूपी की योगी सरकार, अब 12 आईपीएस का हुआ तबादला

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने रविवार को भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 12 अधिकारियों का तबादला कर दिया। स्थानांतरित किए गए आईपीएस अधिकारियों में विश्वजीत महापात्रा को विशेष जांच महानिदेशक (डीजी) बनाया गया है। वहीं सुनील कुमार गुप्ता को एडीजी टेलीकॉम का कार्यभार सौंपा गया है।

Written by: March 1, 2020 2:27 pm

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने रविवार को भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 12 अधिकारियों का तबादला कर दिया। स्थानांतरित किए गए आईपीएस अधिकारियों में विश्वजीत महापात्रा को विशेष जांच महानिदेशक (डीजी) बनाया गया है। वहीं सुनील कुमार गुप्ता को एडीजी टेलीकॉम का कार्यभार सौंपा गया है।

Chief Minister Yogi Adityanath

ज्योति नारायण अब पुलिस महानिरीक्षक (कानून एवं व्यवस्था) हैं और विजय प्रकाश पुलिस फायर सर्विस (अग्निशमन सेवा) के नए आईजी हैं। अधिकारी धरमवीर को आईजी होम गार्ड और एन रविंद्र को डीजी प्रोविजन और बजट के रूप में नियुक्त किया गया है। रवि जोसेफ को जनरल स्टाफ ऑफिसर (जीएसओ) और संतोष कुमार मिश्रा को पुलिस मुख्यालय (प्रयागराज) का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।

इससे पहले जनवरी में भी योगी सरकार ने 14 पुलिस अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया था। इसमें लखनऊ और रामपुर के आईपीएस अधिकारी भी शामिल थे। लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी का ट्रांसफर गाजियाबाद और रामपुर के एसपी अजयपाल शर्मा का ट्रांसफर उन्नाव कर दिया गया था।