Connect with us

देश

UP MLC Election Result 2022: MLC चुनाव में भी हुआ सपा का सूपड़ा साफ, एक भी सीट नहीं जीत पाई अखिलेश की पार्टी, BJP का जलवा

UP MLC Election Result 2022: यूपी विधान परिषद चुनाव की, तो चुनाव में वैसे मुकाबला भाजपा और सपा के बीच सीधे कड़ा मुकाबला देखे देने की उम्मीद जताई गई। लेकिन चुनाव में भाजपा में शानदार प्रदर्शन किया और 27 में से 24 सीटों पर जीत का परचम लहराया है, जबकि सपा का खाता नहीं खुला है। इसके अलावा चुनाव में 3 सीटे पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है। 

Published

on

BJP And Akhilesh

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत का परचम लहराने के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) विधान परिषद में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। आज विधान परिषद चुनाव के नतीजे घोषित किए जा रहे है। भाजपा ने चुनाव में प्रचंड जीत हासिल कर ली है, जबकि चुनाव में समाजवादी पार्टी दूर-दूर तक नजर नहीं आ रही है। बता दें कि यूपी विधान परिषद चुनावों के लिए 9 अप्रैल को मतदान हुए थे। बता दें कि चुनाव 36 सीटों पर होने थे, मगर 9 सीटों पर भाजपा के उम्मीदवार निर्विरोध चुन लिए गए हैं। जिसके बाद 27 सीटों के लिए वोटिंग हुई है।

बता दें कि यूपी विधान परिषद चुनाव में वैसे भाजपा और सपा के बीच सीधे कड़ा मुकाबला देखने की उम्मीद जताई जा रही थी। लेकिन चुनाव में भाजपा में शानदार प्रदर्शन किया और 27 में से 24 सीटों पर जीत का परचम लहराया है, जबकि सपा का खाता नहीं खुला है। इसके अलावा चुनाव में 3 सीटे पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है। वहीं अब भाजपा के खाते में 36 में से 33 सीटें आई है, जबकि सपा के खाते में एक भी सीट नहीं है। इसके साथ ही यूपी विधान परिषद में भी भाजपा को पूर्ण बहुमत मिल गया है।

cm yogi and akhilesh yadav

यूपी के बलिया में एमएलसी चुनाव मतगणना परिणाम आ चुका हैं। यहां पर भाजपा के रविशंकर सिंह ने विजयी हासिल की है। भाजपा के रविशंकर सिंह पप्पू को 2259 वोट मिले, जबकि सपा प्रत्याशी अरविंद गिरी को मिले 278 वोट। वाराणसी से निर्दलीय प्रत्याशी अन्नपूर्णा सिंह की भारी जीत,अन्नपूर्णा सिंह को 4230 वोट मिले है। वहीं समाजवादी पार्टी का गढ़ माने जाने वाले आजमगढ़ में अखिलेश यादव की पार्टी जलवा दिखाने में फ्लाप साबित हुई है। यहां पर निर्दलीय उम्मीदवार विक्रांत सिंह रिशु ने जीत दर्ज की है।

आपको बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव में भी भाजपा ने जीत का डंका बजाया था। योगी आदित्यनाथ ने कई मिथक तोड़कर इतिहास रचा दिया था। भाजपा ने 273 सीटों पर विजयी पताका लहराया था। वहीं समाजवादी पार्टी 125 सीट ही जीत सकी। इसके अलावा कांग्रेस और बसपा का प्रदर्शन बेहद दी खराब रहा।

Advertisement
Advertisement
देश57 seconds ago

Video: CM नीतीश की चुनावी रैली में छात्रों ने काटा बवाल, फेंकी कुर्सियां, लगाए मुख्यमंत्री हाय-हाय के नारे

खेल2 mins ago

Shoiab Malik and Sania Mirza: उजड़ गई सानिया मिर्जा की बसी-बसाई दुनिया, शोएब मलिक ने इस पाकिस्तानी एक्ट्रेस से कर ली शादी!

देश28 mins ago

MP Badruddin Ajmal : ‘गैरकानूनी तरीके से 2-3 बीवियां रखते हैं हिंदू’, जनसंख्या वृद्धि पर मौलाना बदरुद्दीन के फिर बिगड़े बोल

मनोरंजन44 mins ago

Paresh Rawal: परेश रावल ने बांग्लादेशी मुसलमानों, रोहिंग्या और बॉलीवुड पर साधा निशाना, कहा – “रोहिंग्या पास रहने लगेंगे तब क्या”…

देश1 hour ago

UP News : नर्सिंग एवं पैरामेडिकल संस्थानों की गुणवत्ता में सुधार के लिए स्टेट मेडिकल फैकल्टी ने 12 संस्थानों से किया करार

Advertisement