Action: राजस्थान के भरतपुर से यूपी पुलिस ने सरफराज को पकड़ा, CM योगी को दी थी बम से उड़ाने की धमकी

योगी को जान से मारने की धमकी बीती 2 अगस्त को दी गई थी। जिसके बाद उनकी सुरक्षा और कड़ी करते हुए जांच का काम लखनऊ पुलिस के साइबर सेल और सर्विलांस टीम को दिया गया था। पुलिस के मुताबिक जांच के दौरान पता चला कि भरतपुर के सरफराज ने ये धमकी दी है।

Avatar Written by: August 14, 2022 2:57 pm
cm yogi

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी देने के मामले में राजस्थान के भरतपुर से पुलिस ने सरफराज नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है। यूपी पुलिस की साइबर सेल ने इस धमकी की जांच की थी। पुलिस के मुताबिक सरफराज ने यूपी पुलिस की हेल्पलाइन 112 पर वाट्सएप के जरिए धमकी दी थी। इस मामले में लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी। पहले भी योगी को जान से मारने की कई धमकियां दी जा चुकी हैं। पुलिस के मुताबिक जिस नंबर से योगी को बम से उड़ाने की धमकी दी गई, वो शाहिद खान के नाम से है।

cm yogi 123

योगी को जान से मारने की धमकी बीती 2 अगस्त को दी गई थी। जिसके बाद उनकी सुरक्षा और कड़ी करते हुए जांच का काम लखनऊ पुलिस के साइबर सेल और सर्विलांस टीम को दिया गया था। पुलिस के मुताबिक जांच के दौरान पता चला कि भरतपुर के सरफराज ने ये धमकी दी है। सुशांत गोल्फ सिटी थाने के मुताबिक धमकी मिलने के बाद आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने कई टीमें बनाई थीं। थाना प्रभारी शैलेंद्र गिरी ने बताया था कि 2 अगस्त की शाम को यूपी 112 के वाट्सएप नंबर पर योगी आदित्यनाथ को उड़ाने की धमकी दी गई थी।

cm yogi

इसके बाद ही तुरंत पुलिस ने एक्शन लेना शुरू कर दिया योगी पर हमले की धमकी की जानकारी यूपी पुलिस के आला अफसरों को दी गई। जिसके बाद उनके निर्देश पर आरोपी की गिरफ्तारी करने का खाका तैयार किया गया। बता दें कि इससे पहले लखनऊ में एक लावारिस बैग में चिट्ठी मिली थी। उस चिट्ठी में भी योगी को जान से मारने की धमकी दी गई थी। उस मामले में लखनऊ के आलमबाग थाने में केस दर्ज हुआ था। एक किसान नेता के घर के बाहर ये बैग मिला था। अप्रैल 2021 को भी एक ई-मेल के जरिए योगी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की जान लेने की धमकी देने का मामला सामने आया था।