Lucknow: योगी राज 2.0 में भी बदमाशों की शामत, 19 दिन में 2 बड़े इनामी ढेर; 55 ने किया सरेंडर

यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ ने साल 2017 में जब पहली बार सत्ता संभाली थी, तो उन्होंने बदमाशों और गुंडों से निपटने के लिए पुलिस को खुली छूट दी थी। पुलिस ने 5 साल में दर्जनों बदमाशों को एनकाउंटर में ठिकाने लगाया था। योगी के दूसरी बार राज में भी यूपी पुलिस बदमाशों पर काल बनकर टूट पड़ी है।

Avatar Written by: March 31, 2022 8:32 am
CM YOGI

लखनऊ। यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ ने साल 2017 में जब पहली बार सत्ता संभाली थी, तो उन्होंने बदमाशों और गुंडों से निपटने के लिए पुलिस को खुली छूट दी थी। पुलिस ने 5 साल में दर्जनों बदमाशों को एनकाउंटर में ठिकाने लगाया था। योगी के दूसरी बार राज में भी यूपी पुलिस बदमाशों पर काल बनकर टूट पड़ी है। नतीजा ये है कि पिछले 19 दिनों में ही दो बड़े इनामी बदमाश ढेर किए गए हैं और करीब 5 दर्जन बदमाशों ने सरेंडर किया है। इसके अलावा कई बदमाशों और डॉन अतीक जैसे लोगों की अवैध संपत्ति को कुर्क किए जाने और बुल्डोजर से जमींदोज किए जाने की कार्रवाई भी बदस्तूर जारी है।

UP Police Encounter

पुलिस मुख्यालय से उपलब्ध डेटा के मुताबिक यूपी में बीते 19 दिन में पुलिस ने 84 मुठभेड़ कीं। इन मुठभेड़ में वाराणसी के लोहता में 2 लाख का इनामी मनीष सिंह उर्फ मोनू मार गिराया गया। वहीं, दूसरा 1 लाख का इनामी बदमाश राहुल योगी सरकार के शपथग्रहण के दिन 25 मार्च को लखनऊ में हुई मुठभेड़ में ढेर हो गया। पुलिस के मुताबिक मुठभेड़ में 71 बदमाश गोली लगने से घायल हुए और उनको दबोचकर जेल की सलाखों के पीछे भेजने में सफलता मिली।

Vikas Encounter

योगी सरकार के इस दौर में 55 बदमाश या तो थाने या फिर कोर्ट पहुंचे और वहां सरेंडर किया। यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार के मुताबिक बदमाशों से यूपी की जनता को निजात दिलाने के लिए बीते 5 साल से जारी कार्रवाई अब और तेज की जाएगी। बता दें कि योगी ने सीएम पद की शपथ लेने के बाद यूपी पुलिस के आला अफसरों से भी बैठक की थी। इस बैठक में उन्होंने कहा था कि हर हाल में प्रदेश की जनता को सुरक्षा दी जाए। हाल ही में हुए चुनाव के दौरान तमाम वोटरों ने कहा भी था कि योगी के राज में वो सुरक्षित महसूस करते हैं और बहन-बेटियां अब शाम को भी बिना किसी डर के घरों से निकल सकती हैं।

Latest