5 अगस्त को यहां हो रहा होगा भूमिपूजन और वहां अमेरिका के टाइम्स स्क्वायर में प्रभु राम की…

दरअसल 5 अगस्त को न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित टाइम्स स्क्वायर पर प्रभु राम की भव्य तस्वीर प्रदर्शित की जाएगी। इतना ही नहीं साथ ही टाइम्स स्क्वायर पर राम मंदिर की 3डी तस्वीर को भी दिखाया जाएगा।

Avatar Written by: July 30, 2020 3:08 pm

नई दिल्ली। श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं। एक तरफ जहां अयोध्या में 5 अगस्त को श्रीराम मंदिर भूमि पूजन को लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है। देश ही नहीं बल्कि दुनिया को अन्य हिस्सों में भी इस दिन को यादगार बनाने की तैयारी है। इस बीच अमेरिका में भी 5 अगस्त को राम मंदिर भूमि पूजन के मौके को भव्य बनाने की तैयारी है। गौरतलब है कि अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर की आधारशिला पांच अगस्त को रखी जाएगी। अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीराम मंदिर के लिए भूमिपूजन पांच अगस्त को दोपहर 12:15 बजे करेंगे।

Times Square

दरअसल 5 अगस्त को न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित टाइम्स स्क्वायर पर प्रभु राम की भव्य तस्वीर प्रदर्शित की जाएगी। इतना ही नहीं साथ ही टाइम्स स्क्वायर पर राम मंदिर की 3डी तस्वीर को भी दिखाया जाएगा। इस आयोजन को बेहद भव्य तरीके से आयोजित करने की तैयारी हो रही है।

Ram Mandir nirman

टाइम्स स्क्वायर पर आयोजित समारोह को लेकर न्यूयॉर्क के प्रमुख सामुदायिक नेता और अमेरिकी-भारतीय लोक मामलों की समिति के अध्यक्ष जगदीश सेवहानी ने बताया कि 5 अगस्त को न्यूयॉर्क में ऐतिहासिक पल मनाने की तैयारी की जा रही है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की आधारशिला रखेंगे।

ram-mandir

उन्होंने बताया कि इस खास अवसर के लिए विशाल नैस्डैक स्क्रीन और 17,000-वर्ग फुट की रैप-अराउंड एलईडी डिस्प्ले स्क्रीन लगाई जा रही है, जिसे दुनिया में सबसे बड़े बाहरी डिस्प्ले और उच्चतम रिज़ॉल्यूशन एक्सटीरियर में से एक माना जाता है।उनके मुताबिक 5 अगस्त को सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक हिंदी और अंग्रेजी में ‘जय श्री राम’, भगवान राम की तस्वीर और वीडियो, राम मंदिर का डिजाइन और 3डी तस्वीरों के साथ-साथ अयोध्या से पीएम मोदी द्वारा राम मंदिर निर्माण के शिलान्यास की तस्वीरों को भी प्रदर्शित किया जाएगा।

Support Newsroompost
Support Newsroompost