लॉक डाउन में बिना जरूरी वजह के बाहर निकलने वालों को गंभीर चेतावनी, यूपी में 500 से ऊपर एफआईआर

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए पूरे यूपी में लॉक डाउन कर दिया गया है। मगर लोग अब भी मान नहीं रहे हैं और बाहर निकल रहे हैं।

Written by: March 24, 2020 7:24 pm

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए पूरे यूपी में लॉकडाउन कर दिया गया है। मगर लोग अब भी मान नहीं रहे हैं और बाहर निकल रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस ने सख्त कार्यवाही शुरू कर दी है। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने एफआईआर दर्ज करनी शुरू कर दी है। पूरे यूपी में इस तरह की कार्यवाही की जा रही है।

yogi pc corona

पुलिस ने लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों के वाहनों के भी बड़ी संख्या में चालान काटे हैं। सोमवार को लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर यूपी के 17 जिलों में 500 से ऊपर एफआईआर दर्ज की गई है।

UP Corona Case

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ही लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस बेहद सख्त है। लखनऊ पुलिस कमिश्नर की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक ऐसे उल्लंघन करने वालों पर अब तक 87 केस दर्ज किए गए हैं। साथ ही ऐसे लोगों को सख्त हिदायत भी दी गई है।

coronavirus

नोएडा में भी पुलिस लॉक डाउन तोड़ने वालों के खिलाफ बेहद सख्ती से पेश आ रही है। ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस ने 96 एफआईआर दर्ज की हैं। इसके साथ ही 1995 वाहनों का चालान काटा गया है। कोरोना वायरस के चलते पूरे नोएडा में धारा 144 लगा दी गई है, ऐसे में एक जगह 4 से अधिक लोग एकत्रित नहीं हो सकते हैं।

ayodhya verdict security check

यूपी के तमाम जिलों में पुलिस की ओर से लगातार अपील की जा रही है कि लोग लॉकडाउन का पालन करें। पुलिस ने साफ चेतावनी दी है कि अगर कोई व्यक्ति लॉकडाउन का उल्लंघन करता है, तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। जरूरत पड़ने पर गिरफ्तारी भी हो सकती है।

Italy coronavirus

पुलिस सोसायटी में भी नियम का पालन सुनिश्चित करवा रही है। नोएडा की सोसायटियों में भी लोगों से नियमों का पालन करने को कहा जा रहा है। यहां इस बात के नोटिस चस्पा किए गए हैं कि जो लोग जरूरत का सामान ले रहे हैं, वह घर से एक ही सदस्य बाहर निकलें।