दिल्ली में शिक्षा व्यवस्था लाजवाब कहकर पोस्ट किया वीडियो और फंस गए केजरीवाल…

दिल्ली में शिक्षा व्यवस्था में सुधार का ढींढोरा पीटकर सत्ता हासिल करने का ख्वाब देखनेवाली आम आदमी पार्टी के नेताओं के लिए अब एक बार फिर से मुसीबत खड़ी हो गई है।

Written by: January 31, 2020 2:18 pm

नई दिल्ली। दिल्ली में शिक्षा व्यवस्था में सुधार का ढींढोरा पीटकर सत्ता हासिल करने का ख्वाब देखनेवाली आम आदमी पार्टी के नेताओं के लिए अब एक बार फिर से मुसीबत खड़ी हो गई है। आम आदमी पार्टी के सोशल मीडिया पेज पर एक वीडियो पोस्ट किया गया है जिसके बाद से पार्टी की सोच और दिल्ली में शिक्षा व्यवस्था की बेहतर हालत का दावा करनेवाली केजरीवाल सरकार की पोल खुलती नजर आ रही है। आम आदमी पार्टी की तरफ से जिस वीडियो को पोस्ट किया गया है उसको लेकर वीडियो में दिख रहे छात्र ने दावा किया है कि यह सीधे तौर पर फेक न्यूज का मामला है। इस न्यूज के फैलते ही आम आदमी पार्टी ने अपने दोनों पेज से इस वीडियो को हटा लिया है। अरविंद केजरीवाल

आप ने वीडियो जारी करते हुए लिखा है कि हमने बच्चों के हाथों में कलम और computer दिए हैं और आंखों में entrepreneurship के सपने। वे दे रहें है बंदूक और नफरत। दिल्ली Govt school का छात्र बड़े IT Tech सम्मेलन को संबोधित कर रहा है 👍! आप अपने बच्चों को क्या देना चाहते हैं? 8 Feb को बताईयेगा।

इतना ही नहीं इसी वीडियो को दिल्ली आम आदमी पार्टी के पेज पर भी इसी केप्शन के साथ जारी किया गया है। इसके बाद इस वीडियो को सोशल मीडिया पर डालने वाले लड़के ने केजरीवाल सरकार की पोल खोलकर रख दी है। Facebook, Instagram & Twitter पर Digital Pratik के नाम से इस लड़के की प्रोफाइल है जिसने साफ तौर पर लिखा है कि आम आदमी पार्टी ने सीधे तौर पर उसका वीडियो इस्तेमाल कर फेक न्यूज फैलाने का काम किया है।

Digital Pratik ने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा है कि आम आदमी पार्टी ने इस वीडियो को मेरे 6 घंटे के ब्लॉग एपिसोड से साझा किया है !!!
इसमें कैप्शन लगाया गया है: दिल्ली Govt school का छात्र बड़े IT Tech सम्मेलन को संबोधित कर रहा है!Digital Pratik

इस पर डिजिटल प्रतीक ने लिखा है कि बस आपको बताना चाहता था कि: मैं वह आदमी नहीं हूं। मैंने दिल्ली में कभी पढ़ाई नहीं की। मेरी पूरी शिक्षा गुजरात से है और मुझे गुजरात के विकास पर गर्व है जो नरेंद्र मोदी की वजह से है !!! इसलिए अगर निकट भविष्य में, मेरा चेहरा राजनीति में कुछ अन्य तरीकों से स्पष्ट रूप से उल्लेख किए बिना इस्तेमाल किया जा रहा है, तो मैं आपको बता दूं, मैं सिर्फ एक भारतीय नागरिक हूं जो किसी भी तरह के राजनीति में शामिल नहीं है।

आम आदमी पार्टी को इस बात का उल्लेख करना चाहिए कि वह कौन व्यक्ति है जिसने दिल्ली सरकार के स्कूल से पढ़ाई की है। वैसे भी, मैंने अपनी बात रख दी है और मुझे परवाह नहीं है कि क्या यह पोस्ट विवादास्पद मोड में जाती है या नहीं क्योंकि मेरे पास सभी अधिकार हैं कि यदि कोई राजनीतिक दल वास्तविक तथ्यों का उल्लेख किए बिना उनके प्रचार के लिए मेरी सामग्री का उपयोग करता है, तो मैं एक स्टैंड ले सकता हूं!Digital Pratik

मुझे इस वीडियो में दिल्ली सरकार के स्कूल से कौन है, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है और इस वीडियो में से कोई भी इस सम्मेलन में वक्ता नहीं था, मेरे अलावा इसलिए मैं नहीं जानता कि आम आदमी पार्टी द्वारा जारी किए गए इस वीडियो का मतलब क्या है वह कहना क्या चाह रहे हैं: दिल्ली Govt school का छात्र बड़े IT Tech सम्मेलन को संबोधित कर रहा है!