Connect with us

देश

Eknath Shinde: पुणे मे लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, तो भड़के CM शिंदे, कहा- शिवाजी की धरती पर नारेबाजों की खैर नहीं..!

पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे को लेकर राजनीतिक गलियारों से भी रोषात्मक प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं, जिसने सभी लोगों के इस कृत्य की आलोचना की है। इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने के कृत्य की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि, ‘पुणे में जिस तरह के देश-विरोधी ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए जा रहे हैं, उसके लिए जितनी निंदा की जाए उतनी कम है।

Published

on

नई दिल्ली। एनआईए ने पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी की तो कुछ लोगों को इस कदर मिर्ची लग गई कि वो कथित तौर पर अल्लाह हू अकबर और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने पर उतारू हो गए। जहां एक तरफ पुलिस ऐसे लोगों को चिन्हित कर हिरासत में ले चुकी है, तो वहीं दूसरी तरफ पुलिस-प्रशासन का यह भी कहना है कि पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे नहीं लगाए गए। लेकिन, एक वीडियो सामने आया है, जिसमें कथित तौर पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए हैं। बता दें कि पीएफआई के ठिकानों पर एनआईए की छापेमारी के बाद महाराष्ट्र के पुणे में पीएफआई के समर्थकों ने कार्रवाई का विरोध किया और जमकर आलोचना की है, लेकिन इस बीच कथित तौर पर कुछ लोग पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हुए देखे गए हैं। अब पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ एक्शन मोड में आ चुकी है। अब आगामी दिनों में इस पूरे मामले पर क्या कुछ कार्रवाई की जाती है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।

eknath shinde answers opposition taunt on being contractual CM maharashtra  - एकनाथ शिंदे ने दिया विपक्ष के तंज का जवाब, कांट्रैक्चुअल सीएम होना कुबूल  पर उनके साथ बैठना नहीं

उधर, पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे को लेकर राजनीतिक गलियारों से भी रोषात्मक प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं, जिसने सभी लोगों के इस कृत्य की आलोचना की है। इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने के कृत्य की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि, ‘पुणे में जिस तरह के देश-विरोधी ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए जा रहे हैं, उसके लिए जितनी निंदा की जाए उतनी कम है। इसके खिलाफ पुलिस उचित कार्रवाई जरूर करेगी, लेकिन शिवाजी की जमीन पर इस तरह के नारे बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे।

वहीं उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि जो कोई भी पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। फडणवीस ने कहा, “अगर कोई महाराष्ट्र या भारत में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारा लगाता है, तो उस व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा और उसके खिलाफ कार्रवाई की वो जहां भी हैं, हम उनका पता लगाएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।”

अगर हमारे पुणे शहर में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ ‘अल्लाहु अकबर’ जैसे नारे लगने वाले हैं, तो हमारे देश के हिंदू चुप नहीं रहने वाले हैं। बल्कि बेहतर है कि देश विरोधी तत्वों की इस बीमारी को तत्काल खत्म कर दिया जाए।

क्यों हुई पीएफआई पर कार्रवाई?

आपको बता दें कि पीएफआई पर आरोप है कि वो देश विरोधी गतिविधि, आतंकियों को पोषित करने व समाज में दंगा फैलानें के आरोप लगे हैं, जिसे संज्ञान में लेने के बाद अब पुलिस कार्रवाई का सिलसिला शुरू कर चुकी है। अब ऐसी स्थिति में यह पूरा माजरा आगामी दिनों में क्या रुख अख्तियार करता है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी। तब तक के लिए आप देश दुनिया की तमाम बड़ी खबरों से रूबरू होने के लिए आप पढ़ते रहिए। न्यूज रूम पोस्ट.कॉम

Advertisement
Advertisement
Advertisement