Connect with us

देश

Exit Poll: हिमाचल में किसकी होगी बल्ले-बल्ले? BJP, Congress या AAP? EC ने बताया इतने बजे जारी होंगे एग्जिट पोल

बीते 12 नवंबर को हिमाचल प्रदेश की 68 सीटों पर विधानसभा चुनाव पहले चरण में संपन्न होने के बाद अब सभी के जेहन में यह जानने की आतुरता अपने चरम पर पहुंच चुकी है कि आखिर इस बार सूबे की कमान किसे मिलने जा रही है? फिलहाल तो सत्ता में बीजेपी काबिज है। प्रदेश में पांच साल मैं और पांच साल तू जैसा चलन रहा है। ऐसे में इस बार सूबे की कमान किसके हाथों में जाती है।

Published

नई दिल्ली। बीते 12 नवंबर को हिमाचल प्रदेश की 68 सीटों पर विधानसभा चुनाव पहले चरण में संपन्न होने के बाद अब सभी के जेहन में यह जानने की आतुरता अपने चरम पर पहुंच चुकी है कि आखिर इस बार सूबे की कमान किसे मिलने जा रही है? फिलहाल तो सत्ता में बीजेपी काबिज है। प्रदेश में पांच साल मैं और पांच साल तू जैसा चलन रहा है। ऐसे में इस बार सूबे की कमान किसके हाथों में जाती है। इस पर कोई भी टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी।

एमपी: नगरीय निकाय चुनाव में प्रोफेशनल्स के सहारे कांग्रेस, बीजेपी ने कसा ये  तंज - nagariya nikay chunav bjp takes dig over congress hiring trend  professionals in mp polls 2022 new political

इसके लिए विधिवत रूप से चुनावी नतीजों का इंतजार करना होगा, जिसका ऐलान आगामी आठ दिसंबर होगा। बता दें, प्रदेश में विधानसभा चुनाव में सभी दलों ने अपनी ताकत झोंक दी थी, लेकिन उससे पहले एग्जिट पोल को लेकर लोगों के जेहन में आतुरता अपने चरम पहुंच चुकी है। हिमाचल प्रदेश चुनाव को लेकर एग्जिट पोल शाम 6: 30 बजे तक आएंगे। इस बारे में निर्वाचन अधिकारी ने खुद जानकारी सार्वजनिक की है।

आखिर क्या होते हैं एग्जिट पोल? बहुत पुराना है इसका इतिहास - history of exit  polls

हिमाचल प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने ट्वीट किया, “आयोग की अधिसूचना के अनुसार, हिमाचल प्रदेश विधानसभा के आम चुनाव के एग्जिट पोल के नतीजे 5 दिसंबर, 2022 को शाम 6:30 बजे के बाद ही जारी किए जा सकते हैं।” अब ऐसे में सूबे किसके जीतने की संभावना प्रबल है। इसकी कार्बन कॉपी आज जारी होने वाले एग्जिट पोल से लगभग-लगभग साफ हो जाएगा ।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement