Delhi: क्या दिल्ली में लगेगा नाइट कर्फ्यू, जानें केजरीवाल सरकार ने हाईकोर्ट में क्या कहा…

Delhi: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus in Delhi) के मामले एक बार फिर तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। साथ ही मरने वालों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में दिल्ली सरकार (Government of Delhi) तेजी से फैलते संक्रमण को रोकने में विफल हो रही है।

Avatar Written by: November 26, 2020 5:50 pm
delhi corona

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus in Delhi) के मामले एक बार फिर तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। साथ ही मरने वालों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में दिल्ली सरकार (Government of Delhi) तेजी से फैलते संक्रमण को रोकने में विफल हो रही है। सरकार को संक्रमण को रोकने के लिए सख्त कदम उठाने की जरुरत है। जिससे करोना के बढ़ते मामलों पर लगाम लग सके। इस बीच अब खबर ये भी आ रही है कि आने वाले दिनों में नाइट कर्फ्यू (Night curfew) लग सकता है।

delhi high court

दरअसल, दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने गुरुवार को दिल्ली सरकार से पूछा कि क्या दिल्ली सरकार भी आने वाले दिनों में अन्य राज्यों की तरह कदम उठाएगी, इस पर दिल्ली सरकार की तरफ से कहा गया कि दिल्ली में कोरोना की स्थिति को देखते हुए नाइट कर्फ्यू पर विचार किया जा रहा है। साथ ही सप्ताहअंत में कुछ पाबंदियां लगाने पर विचार किया जा रहा है।

kejriwal

आपको बता दें कि हर रोज कोरोना के मामलों में तेजी देखी जा रही है। रोजाना हजारों की सख्यां में केस आ रहे हैं। बुधवार को दिल्ली में कोरोना के 5246 नए मामले सामने आए। जिसके साथ कुल कोरोना वायरस के मामलों का आंकड़ा बढ़कर 545787 हो गया है। वहीं अब तक कोरोना की वजह से 8720 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा बुधवार को 24 घंटे में 99 लोगों की जान गई है।

Corona Virus

दिल्ली में फिलहाल 38287 कोरोना एक्टिव मामले हैं। कोरोना मरीजों की पहचान के लिए दिल्ली में लगातार टेस्टिंग को बढ़ाया जा रहा है। अबतक दिल्ली में कुल 59.76 लाख कोरोना टेस्ट हो चुके हैं। वहीं, बुधवार को दिल्ली में 61778 कोरोना टेस्ट हुए हैं और पॉजिटिविटी रेट 8.49 प्रतिशत दर्ज किया गया है।