Yogi Government in Action : माफिया खान मुबारक पर योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, ढहाया गया आलीशान मकान, जब्त हुई संपत्तियां

Yogi Government in Action : पुलिस(UP Police) ने खान मुबारक(Khan Mubarak) पर कार्रवाई करते हुए उसके गांव में आने-जाने वालों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। पुलिस ने गांव के मुख्य संपर्क मार्ग को बंद कर दिया है।

Avatar Written by: September 28, 2020 10:25 am
Khan Mubarak don

नई दिल्ली। बीते दिनों में उत्तर प्रदेश में बाहुबलियों और माफियाओं पर योगी सरकार ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। चाहे वो पूर्वांचल के डॉन कहे जाने वाले मुख्तार अंसारी हों या फिर प्रयागराज में आतंक मचना वाले अतीक अहमद, योगी सरकार लगातार ऐसे अपराधियों की कमर तोड़ने में लगी हुई है। अपनी इसी कार्यशैली को आगे बढ़ाते हुए योगी सरकार ने अब यूपी के टॉप-10 अपराधियों की सूची में शामिल माफिया सरगना खान मुबारक की बेनामी सम्पत्तियों को ध्वस्त एवं जब्त करने का काम कर रही है। बता दें कि रविवार को प्रशासन और भारी पुलिस फोर्स के साथ हंसवर थाना क्षेत्र के हरसम्हार गांव में स्थित माफिया खान मुबारक के मकान पर बुल्डोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया गया। इसके अलावा खान मुबारक के एक अन्य मकान को भी जब्त कर लिया गया। ध्वस्त और जब्त किए गए दोनों मकानों की कीमत दो करोड़ 25 लाख से अधिक की बताई गई है।

Khan Mubarak pic

बता दें कि इसके पहले पांच करोड़ से अधिक की बेनामी सम्पत्तियों के खिलाफ योगी सरकार कार्रवाई हो चुकी है। यूपी के अंबेडकरनगर जिले में माफियाओं के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत माफिया सरगना खान मुबारक पर धारा 14(1) उत्तर प्रदेश गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई का आदेश जारी हुआ था। इसी के तहत हुई कार्रवाई में माफिया खान मुबारक की ओर से अपराध के पैसों से अवैध सम्पत्ति अर्जित की गई थी।

रविवार को माफिया खान मुबारक के गांव हरसम्हार में पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी दलबल के साथ जा पहुंचे। पुलिस फोर्स की मौजूदगी में गांव में मुख्य मार्ग पर स्थित खान मुबारक के आलीशान मकान को जेसीबी लगाकर ध्वस्त कर दिया गया। बताया गया कि अपराध के पैसों से सम्पत्ति अर्जित कर आस पास की जमीन जबरन कब्जा करके भवन का निर्माण कराया गया था। ध्वस्त किए गए मकान की कीमत एक करोड़ 25 लाख रुपये बताई गई है।

बता दें कि माफिया खान मुबारक का इतना दबदबा था कि कोई भी उसकी काली करतूतों के खिलाफ मुंह खोलने की हिम्मत नहीं करता था। पुलिस और राजस्व टीम के साथ पैमाइश कराकर मकान को ध्वस्त किया गया। गांव के अन्दर दूसरा मकान जो पुस्तैनी मकान है, जांच में पता चला कि यह भी अपराध से अर्जित अवैध पैसों से बनाया गया है, जिसकी कीमत लगभग एक करोड़ रुपये है, जिसे सीज कर दिया गया। इसके पूर्व हंसवर बाजार में खान मुबारक की एक करोड़ 40 लाख कीमत की 20 दुकानों व काम्पलेक्स को ध्वस्त किया जा चुका है। साथ ही पौने दो एकड़ जमीन में लगी फसल को ट्रैक्टर से नष्ट कराकर जमीन पर सरकारी कब्जा किया गया।

cm yogi 4

पुलिस ने खान मुबारक पर कार्रवाई करते हुए उसके गांव में आने-जाने वालों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। पुलिस ने गांव के मुख्य संपर्क मार्ग को बंद कर दिया है। एसपी ने बताया कि माफिया खान मुबारक और गिरोह के अन्य सदस्यों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी रहेगी। बेनामी सम्पत्तियों का पता लगाया जा रहा है।