Uttar Pradesh: कोविड-19 को लेकर योगी सरकार गंभीर, इसको लेकर प्रशासन को सीएम ने दिए दिशा-निर्देश

Uttar Pradesh: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि जनपद लखनऊ तथा मेरठ पर ध्यान देते हुए संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण के लिए विशेष कार्ययोजना तैयार की जाए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक जिलाधिकारी तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा प्रतिदिन नियमित रूप से सुबह कोविड चिकित्सालय में तथा शाम को इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में बैठक आहूत करते हुए कार्यों की समीक्षा की जाए और आगे की रणनीति बनायी जाए।

Avatar Written by: December 1, 2020 6:30 pm
CM Yogi Adityanath

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना प्रसार के बाद से ही प्रदेश में इसको लेकर हर तरह के प्रयासों की खुद समीक्षा कर रहे हैं। इसके साथ ही सीएम लगातार इसको लेकर शासन और प्रशासन के अधिकारियों को लगातार निर्देश भी दे रहे हैं। इसके साथ ही सीएम योगी की तरफ से इस बात पर भी जोर दिया जा रहा है कि कोरोना की वैक्सीन आने तक प्रदेश के हर कोरोना संक्रमित व्यक्ति को बेहतर उपचार मुहैया हो पाए। आज सीएम योगी ने एक बार फिर कोविड-19 के संबंध में शासन की गाइडलाइन्स का पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि कोविड-19 के बचाव व उपचार के सम्बन्ध में प्रभावी व्यवस्था निरन्तर बनायी रखी जाए।

CM Yogi

मुख्यमंत्री आज यहां अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव के बारे में लोगों को निरन्तर जागरूक किया जाए। इसके लिए विभिन्न प्रचार माध्यमों के साथ-साथ पब्लिक एड्रेस सिस्टम का व्यापक उपयोग किया जाए। प्रमुख चैराहों, बाजारों एवं अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम के द्वारा लोगों को कोविड-19 से बचाव की जानकारी दी जाए। उन्होंने मास्क के अनिवार्य उपयोग के लिए प्रवर्तन कार्यवाही को तेज किये जाने के निर्देश दिए हैं।

yogi order

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जनपद लखनऊ तथा मेरठ पर ध्यान देते हुए संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण के लिए विशेष कार्ययोजना तैयार की जाए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक जिलाधिकारी तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा प्रतिदिन नियमित रूप से सुबह कोविड चिकित्सालय में तथा शाम को इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में बैठक आहूत करते हुए कार्यों की समीक्षा की जाए और आगे की रणनीति बनायी जाए।

yogi

मुख्यमंत्री ने कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा सर्विलांस की व्यवस्था को सुदृढ़ बनाये रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी जनपदों में 15 दिसम्बर, 2020 तक कोविड-19 वैक्सीन की कोल्ड चेन के अवस्थापना सम्बन्धी समस्त कार्य पूर्ण कर लिये जाए। उन्होंने यह निर्देश भी दिए कि कोविड-19 से संक्रमित बुजुर्ग, श्वांस रोगी, गर्भवती महिला, कई बीमारियों से ग्रसित व्यक्तियों तथा छोटे बच्चों को होम आइसोलेशन के लिए नहीं कहा जाए।

Support Newsroompost
Support Newsroompost