अगर आपके बाल झड़ते है तो ये 5 टिप्स अपना कर रखें ख्याल

हर लड़की का सपना होता है लंबे, घने और सिल्की बाल का। लेकिन बदलते लाइफस्टाइल के चलते आप अपने बालों का ख्याल नहीं रख पाते। जिससे बाल झड़ने,रूसी और रूखे बालों की समस्या हो जाती है। इस समस्या से निजात पाने के लिए कुछ घरेलू नुस्खे अपना सकते है।

Written by: May 19, 2020 3:05 pm

नई दिल्ली। हर लड़की का सपना होता है लंबे, घने और सिल्की बाल का। लेकिन बदलते लाइफस्टाइल के चलते आप अपने बालों का ख्याल नहीं रख पाते। जिससे बाल झड़ने,रूसी और रूखे बालों की समस्या हो जाती है। इस समस्या से निजात पाने के लिए कुछ घरेलू नुस्खे अपना सकते है, जिससे आप अपने बालों को झड़ने से रोक सकते है। तो आइए जानते है कैसे आप बालों का झड़ना रोक सकते हैं।

hair fall

तेल की मालिश

बालों की जड़ों को मजबूत बनाने के लिए हफ्ते में 2 बार तेल की मालिश करें। जड़ें मजबूत रहेंगी तो बालों का झड़ना काफी हद तक रुकेगा।

एलोवेरा का इस्तेमाल

बालों को सिल्की बनाने के लिए एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करें। इससे बाल बेजान होने से बचेंगे साथ ही बालों में मजबूती आएगी।

hair tips

दही का इस्तेमाल

बालों को शाइनी बनाने के लिए दही का इस्तेमाल करें। दही का इस्तेमाल आप नींबू के साथ भी कर सकते हैं क्योंकि इससे हमारी बालों की जड़ें मजबूत होती हैं।

नींबू का इस्तेमाल

बालों को झड़ने से रोकने के लिए आप नींबू का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। क्योंकि नींबू रूसी को खत्म करता है। रूसी भी झड़ते बालों का जरूरी कारण है।

hair fall

मौसमी फल-फ्रूट का सेवन

इसके अलावा बालों की सभी समस्या जैसे बालों का झड़ना, रूखे होना, बालों में रूसी होना आदि को रोकने के लिए संतुलित आहार लें और मौसमी फल-फ्रूट का ज्यादा सेवन करें।