स्किन केयर : मानसून में ऐसे पाएं ग्लोइंग स्किन, ये खास फेस पैक रखेगा त्वचा का ख्याल

मानसून में ज्यादातर त्वचा संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ता है। किसी को रूखी त्वचा तो किसी को तैलीय त्वचा की परेशानी झेलने पड़ती है। क्योंकि बदलते मौसम का असर सबसे पहले हमारी त्वचा पर पड़ता है।

Avatar Written by: July 9, 2020 7:52 pm

नई दिल्ली। मानसून में ज्यादातर त्वचा संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ता है। किसी को रूखी त्वचा तो किसी को तैलीय त्वचा की परेशानी झेलने पड़ती है। क्योंकि बदलते मौसम का असर सबसे पहले हमारी त्वचा पर पड़ता है। इससे स्किन पर दाने और डलनेस हो जाती है। ऐसे में हम आपके लिए लेकर आये है एक ऐसा फेस पैक जिससे आपकी स्किन ग्लो करेगी।

skin

ऐसे में आपको हल्दी और बेसन का फेस पैक लगाना चाहिए। इसके काफी फायदे है। एक तो इसे बनाने के लिए सामान हमे घर पर आसानी से मिल जाता है। वहीं इससे चेहरे के डार्क स्पॉट और डलनेस दूर हो जाएगी।

ऐसे बनाएं फेस पैक

इस फेस पैक के लिए आपको जरूरत पड़ेगी हल्दी, बेसन और गुलाबजल की। पैक बनाने के लिए सबसे पहले 2 चम्मच बेसन में 1 चुटकी हल्दी मिलाये और इसमें 1 चम्मच गुलाबजल मिला लें। तीनो चीजों को अच्छी तरह मिक्स करें।

face pack

ऐसे लगाएं फेस पैक

फेस पैक को तैयार करने के बाद ब्रश से पूरे चेहरे पर फेस पैक लगा लें। लेकिन ध्यान रहे फेस पैक आंखो पर न जाये। इसके बाद 30 मिनट पैक को छोड़ दे, फिर पानी से धो लें। उसके बाद चेहरे पर मॉइस्चराइजर लगा लें। इस पैक को हफ्ते में दो बार लगाए ।