Hair Tips : बदलते मौसम में अपने बालों का रखें खास ख्याल

Hair Tips : मौसम ने करवट ले ली है। बदलते मौसम में (Changing Season) स्किन (Skin) और बालों (Hair) का खास ख्याल रखना पड़ता है। क्योंकि मौसम का सबसे पहले असर हमारी हेल्थ, स्किन और बालों पर पड़ता है। इससे बाल झड़ने, रूसी और रूखे बालों की समस्या हो जाती है।

Avatar Written by: October 17, 2020 6:07 pm
hair fall

नई दिल्ली। मौसम ने करवट ले ली है। बदलते मौसम में (Changing Season) स्किन (Skin) और बालों (Hair) का खास ख्याल रखना पड़ता है। क्योंकि मौसम का सबसे पहले असर हमारी हेल्थ, स्किन और बालों पर पड़ता है। इससे बाल झड़ने, रूसी और रूखे बालों की समस्या हो जाती है। इस समस्या से निजात पाने के लिए कुछ घरेलू नुस्खे (Home Made Remedies) अपना सकते है, जिससे आप अपने बालों को झड़ने से रोक सकते है। तो आइए जानते है कैसे आप बालों का झड़ना रोक सकते हैं।

hair fall

तेल की मालिश

बालों की जड़ों को मजबूत बनाने के लिए हफ्ते में 2 बार तेल की मालिश करें। जड़ें मजबूत रहेंगी तो बालों का झड़ना काफी हद तक रुकेगा।

एलोवेरा का इस्तेमाल

बालों को सिल्की बनाने के लिए एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करें। इससे बाल बेजान होने से बचेंगे साथ ही बालों में मजबूती आएगी।

curly hair

दही का इस्तेमाल

बालों को शाइनी बनाने के लिए दही का इस्तेमाल करें। दही का इस्तेमाल आप नींबू के साथ भी कर सकते हैं क्योंकि इससे हमारी बालों की जड़ें मजबूत होती हैं।

नींबू का इस्तेमाल

बालों को झड़ने से रोकने के लिए आप नींबू का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। क्योंकि नींबू रूसी को खत्म करता है। रूसी भी झड़ते बालों का जरूरी कारण है।