Twitter 8$ Blue Tick: इन 5 देशों में शुरू हुई ट्विटर की 8 डॉलर ब्लूटिक सर्विस, लंबे पोस्ट और वीडियो की भी मिलेगी सुविधा

ट्विटर की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक ब्लूटिक के लिए 8 डॉलर देने पर ट्विटर यूजर को आधे विज्ञापन नहीं दिखाए जाएंगे। सर्विस लेने वाले ज्यादा बड़ा वीडियो भी पोस्ट कर सकेंगे। इनका कंटेंट सर्च में भी ऊपर होगा और जवाब या मेंशन करने के लिए प्रायरिटी मिलेगी। स्कैम, स्पैम या फर्जीवाड़े से भी ब्लूटिक वाले बच सकेंगे।

Avatar Written by: November 6, 2022 7:22 am
elon musk and twitter blue tick

न्यूयॉर्क। एलन मस्क के ट्विटर ने ब्लूटिक के लिए हर महीने 8 डॉलर की कीमत वाली सर्विस शुरू कर दी है। फिलहाल इसे 5 देशों के लिए शुरू किया गया है। भारत का नाम इन देशों में नहीं है। हर महीने ट्विटर ने ब्लूटिक के लिए 8 डॉलर की कीमत रखी है। यानी भारतीय मुद्रा में करीब 650 रुपए। ट्विटर की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक अभी एप्पल के आईओएस के लिए 8 डॉलर ब्लूटिक सर्विस को लागू किया गया है। अमेरिका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, कनाडा में आईओएस पर ट्विटर इस्तेमाल करने वाले ब्लूटिक धारी यूजर्स को हर महीने 7 डॉलर 99 सेंट देने होंगे।

twitter 8$ on blue tick verification

ट्विटर की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक ब्लूटिक के लिए 8 डॉलर देने पर ट्विटर यूजर को आधे विज्ञापन नहीं दिखाए जाएंगे। साथ ही ये सर्विस लेने वाले ज्यादा बड़ा वीडियो भी पोस्ट कर सकेंगे। इनका कंटेंट सर्च में भी ऊपर होगा और जवाब या मेंशन करने के लिए प्रायरिटी भी मिलेगी। इसके अलावा स्कैम, स्पैम या फर्जीवाड़े से भी ब्लूटिक वाले बच सकेंगे। यानी ऐसे यूजर्स को बिना ब्लूटिक वाले यूजर्स के मुकाबले कई तरह के फायदे एलन मस्क देने जा रहे हैं। हालांकि, चर्चा इसकी है कि आने वाले दिनों में 8 डॉलर की ये फीस बढ़ाई जा सकती है।

एलन मस्क ने एक और अहम एलान भी किया है। मस्क ने ट्वीट के जरिए बताया कि जल्दी ही ट्विटर माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट नहीं रहेगी। ट्विटर में लंबे पोस्ट करने की सुविधा दी जाएगी। एलन मस्क के मुताबिक इस सुविधा के मिलने से यूजर्स को अब नोटपैड का स्क्रीनशॉट लेकर उसे चस्पा करने के झंझट से मुक्ति मिल जाएगी। एलन मस्क ने ये जानकारी भी दी है कि आगे चलकर वो 1080 फॉर्मेट में 42 मिनट तक के वीडियो अपलोड करने की सुविधा भी देंगे। मस्क ने ट्विटर खरीदने के बाद कहा था कि वो चाहते हैं कि इस प्लेटफॉर्म पर लोग गेम भी खेल सकें और फिल्में भी देख सकें। कुल मिलाकर ट्विटर को बिजनेस के नए मॉडल के तौर पर एलन मस्क बदलने जा रहे हैं। शुरुआत 8 डॉलर ब्लूटिक सर्विस से हो चुकी है।