Connect with us

दुनिया

Corona Vaccine: मित्र देशों को कोरोना का वैक्सीन मुहैया कराने के बाद पीएम मोदी ने लगवाया टीका, MODI की मुरीद हुई इस देश की प्रधानमंत्री

Corona Vaccine: पीएम मोदी ने हाल ही में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली है। उन्होंने पहले चरण में कोरोना का वैक्सीन नहीं लिया तो देश में सियासी पारा चढ़ गया। विपक्षी यह मांग करने लगे कि पीएम मोदी पहले कोरोना की वैक्सीन लगवाकर लोगों में इस वैक्सीन के प्रति विश्वास बढ़ाएं। लेकिन आवश्यक सेवाओं में कार्यरत लोगों को जब देश में पहले चरण में वैक्सीन दी जा रही थी तो पीएम मोदी ने उस समय वैक्सीन नहीं ली।

Published

Narendra Modi & Mia Amor Mottley

नई दिल्ली। पूरी दुनिया कोरोना के कहर से त्राहिमाम कर रही है। ऐसे में भारत ने पूरी दुनिया के सामने मिसाल पेश की है। जिसकी तारीफ WHO समेत दुनिया के सभी देश कर रहे हैं। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना के प्रसार के साथ ही सबसे ज्यादा सक्रिय विश्व नेताओं में से एक बन गए। उन्होंने इस दौरान पूरी दुनिया के देशों की तरफ मदद का हाथ बढ़ाया। भारत ने जब कोरोना की वैक्सीन बना ली तो भी पीएम मोदी की नजर अपने देश के साथ दुनिया के सभी मित्र देशों पर रही जिनको भारत के मदद की जरूरत थी। पीएम नरेंद्र मोदी के निर्देश पर दुनिया के ऐसे सभी देशों को भारत में तैयार कोरोना वैक्सीन की डोज मुहैया कराई गई और आज भी यह क्रम लगातार जारी है। पीएम मोदी के द्वारा की गई इस सकाराज्मक पहल का ही नतीजा है कि ब्राजील समेत दुनिया के कई देश प्रधानमंत्री मोदी की सराहना कर चुके हैं।

Mia Amor Mottley PM BARABADOS

पीएम मोदी ने हाल ही में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली है। उन्होंने पहले चरण में कोरोना का वैक्सीन नहीं लिया तो देश में सियासी पारा चढ़ गया। विपक्षी यह मांग करने लगे कि पीएम मोदी पहले कोरोना की वैक्सीन लगवाकर लोगों में इस वैक्सीन के प्रति विश्वास बढ़ाएं। लेकिन आवश्यक सेवाओं में कार्यरत लोगों को जब देश में पहले चरण में वैक्सीन दी जा रही थी तो पीएम मोदी ने उस समय वैक्सीन नहीं ली। उन्होंने अपनी बारी का इंतजार किया।

PM MODI

भारत की कोवैक्सिन को लेकर भी विपक्ष लगातार मोदी पर हमलावर रहा। लेकिन जैसे ही दूसरे चरण का वैक्सीनेशन शुरू हुआ पीएम मोदी ने सबसे पहले वैक्सीन लगवाया और वह भी कोवैक्सिन की डोज इसके बाद से विपक्ष का मुंह भी बंद हो गया है।


इस सब के बीच पीएम मोदी की इस उदारता का मुरीद कैरिबियाई देश बाराबडोस की प्रधानमंत्री मिआ अमोर मोटले भी हो गई हैं। मिआ अमोर मोटले ने ट्वीट कर पीएम मोदी के अच्छे स्वास्थ्य की कामना की है। पीएम मोटले ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘पीएम मोदी ने खुद कोरोना वायरस टीका लगवाने से पहले बाराबडोस के 40 हजार लोगों और दुनिया के लाखों लोगों के लिए यह टीका उपलब्ध करवाया, ताकि लोगों की जिंदगी बचाना संभव हो सके। उन्होंने वैक्‍सीन मैत्री के जरिए कोविड-19 वैक्‍सीन को दुनिया के कई देशों तक पहुंचाया। यह उनकी उदारता का वास्‍तविक प्रदर्शन है। बहुत-बहुत धन्‍यवाद और मैं आपके अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य की कामना करती हूं।’

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement