Connect with us

दुनिया

Donald Trump: Twitter के बाद अब फेसबुक और यूट्यूब पर डोनाल्ड ट्रंप की हुई वापसी, फैंस से बोले- माफी चाहूंगा कि…

Donald Trump: बीते कई सालों से डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर, फेसबुक, यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया अकाउंट पर बैन लगा हुआ था लेकिन अब एक बार फिर ट्रंप की इन सोशल मीडिया साइट्स पर वापसी हो गई है। बीते दिन शुक्रवार को अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने फेसबुक और यूट्यूब अकाउंट पर वापस लौटें और अपने लौटने की जानकारी उन्होंने पोस्ट कर दी।

Published

Donald Trump

नई दिल्ली। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर सोशल मीडिया पर अपने पुराने जोश के साथ लौटने को तैयार हैं। 2 साल पहले अमेरिका के राष्ट्रपति पद को गंवाने के बाद उनके समर्थकों द्वारा 6 जनवरी, 2021 को यूएस कैपिटल पर धावा बोल दिया गया था। इसके बाद से ही उनके खिलाफ कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को बैन कर दिया गया था। बीते कई सालों से डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर, फेसबुक, यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया अकाउंट पर बैन लगा हुआ था लेकिन अब एक बार फिर ट्रंप की इन सोशल मीडिया साइट्स पर वापसी हो गई है। बीते दिन शुक्रवार को अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने फेसबुक और यूट्यूब अकाउंट पर वापस लौटें और अपने लौटने की जानकारी उन्होंने पोस्ट कर दी।

donald trump and joe biden

यूएस कैपिटल हिंसा के बाद सोशल मीडिया अकाउंट पर लगे प्रतिबंध के हटने के बाद ट्रंप खुश नजर आए। उन्होंने इस दौरान अपने पोस्ट में फैंस से कहा, “मैं वापस लौट आया हूं”, ट्रंप ने एक 12 सेकंड का वीडियो क्लिप भी शेयर किया है जिसमें वो अपने चाहने वालों से ये कहते हुए नजर आ रहे हैं कि, “माफ करें आपको काफी इंतजार करना पड़ा”।

सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय है डोनाल्ड ट्रंप

2 साल के लंबे वक्त के बाद फेसबुक और यूट्यूब से प्रतिबंध हटने के बाद अब 76 वर्षीय रिपब्लिकन नेता डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर हुंकार भरने के लिए तैयार हैं। जानकारी के लिए बता दें कि फेसबुक पर ट्रंप के 34 मिलियन, यूट्यूब पर 2.6 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं। वहीं, 87 मिलियन लोग माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर ट्रंप को फॉलो करते हैं। सोशल मीडिया पर ट्रंप की इसी लोकप्रियता को उनके अमेरिकी राष्ट्रपति रहने की वजह माना जाता है।

elon musk and donald trump

ट्विटर पर बीते साल की थी वापसी

बीते साल माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर एलन मस्क ने स्वामित्व अधिकार पाने के बाद ट्रंप के अकाउंट पर लगे बैन को हटा दिया था। हालांकि अकाउंट की बहाली के बाद भी ट्रंप द्वारा ट्विटर पर कोई पोस्ट नहीं किया गया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement