ट्रंप ने दिया आदेश, कोरोना के कहर के बीच मरने वालों के सम्मान में झुका रहेगा 3 दिन तक देश का झंडा

कोरोना जैसी घातक महामारी से अमेरिका में मरने वालों का आंकड़ा 95,000 के पार चला गया जिसे देखते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बड़ा फैसला लिया है। जिसके तहत मृतकों के सम्मान में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रीय ध्वज को अगले तीन दिनों तक आधा झुकाने का आदेश दिया है।

Written by: May 22, 2020 4:27 pm

वाशिंगटन। कोरोना जैसी घातक महामारी से अमेरिका में मरने वालों का आंकड़ा 95,000 के पार चला गया जिसे देखते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बड़ा फैसला लिया है। जिसके तहत मृतकों के सम्मान में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रीय ध्वज को अगले तीन दिनों तक आधा झुकाने का आदेश दिया है।

ट्रंप ने गुरुवार को ट्वीट किया, ‘कोरोना वायरस के कारण मरने वाले अमेरिकियों की याद में मैंने देश के सभी फेडरल बिल्डिंग व राष्ट्रीय स्मारकों पर झंडे को अगले तीन दिनों तक झुका कर रखने का आदेश दिया है।’

उन्होंने कहा कि देश की सेवा करने वाली सेना के शहीदों की याद में मनाए जाने वाले मेमोरियल डे तक ध्वज ऐसे ही आधा झुका रहेगा। उन्होंने अपने सिलसिलेवार ट्वीट में बताया है कि सोमवार को देश के लिए अपने जीवन को बलिदान करने वाले लोगों के सम्मान में झंडा आधा झुका रहेगा।

अमेरिका में 21 मई रात लगभग 11 बजे तक संक्रमित लोगों की कुल संख्या 1,501,876 हो गई जिसमें मरने वालों की संख्या 90,203 हो गई है। आपको बता दें कि साल 2019 के दिसंबर माह में चीन के वुहान स्थित वेट मार्केट से नॉवेल कोरोना वायरस का सफर शुरू हुआ और बड़ी तेजी से इसने पूरी दुनिया को चपेट में ले लिया।