US Election: डोनाल्ड ट्रंप को हराकर बाइडन बने अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति

US Election: डेमोक्रेटिक उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार 77 वर्षीय जोसेफ आर बाइडेन (Joseph R. Biden) ने डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को हराकर अमेरिका में एक महान राजनीतिक पलटवार किया। ट्रंप को हराकर बाइडेन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति (46th President of America) बन गए हैं।

Avatar Written by: November 8, 2020 9:13 am
biden

न्यूयॉर्क। डेमोक्रेटिक उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार 77 वर्षीय जोसेफ आर बाइडेन (Joseph R. Biden) ने डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को हराकर अमेरिका में एक महान राजनीतिक पलटवार किया। ट्रंप को हराकर बाइडेन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति (46th President of America) बन गए हैं। लगभग 160 साल पहले इस समय के आसपास अब्राहम लिंकन अमेरिकी राष्ट्रपति चुने गए थे।

trump zoe bidan

हालांकि, व्हाइट हाउस के अंदरूनी सूत्रों ने यह संकेत दिया है कि ट्रम्प की कोई भी योजना नहीं है, जब तक कि हर आखिरी लड़ाई खत्म न हो जाए। पांच राज्यों के अंतिम परिणामों के रिजल्ट घोषित होना अभी बाकी है।

बाइडेन मुख्यालय ने कहा, मैं सभी को शांती बनाए रखने के लिए कहता हूं। प्रक्रिया काम कर रही है। बाइडेन ने बार-बार कहा है कि यह मतदाताओं की इच्छा है। कोई और नहीं, जो संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति का चयन करता है।

बाइडेन ने जनता का जताया आभार

बाइडेन ने ट्वीट करके जनता का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि आपने मुझे देश का नेतृत्व करने के लिए चुना है। हमारे आगे का काम कठिन होगा, लेकिन मैं आपसे वादा करता हूं कि मैं सभी अमेरिकियों के लिए राष्ट्रपति बनूंगा, चाहे आपने मुझे वोट दिया हो या नहीं। आप ने मुझ पर जो विश्वास जताया है, मैं उस पर खरा साबित रहूंगा।

PM Modi ने दी जो बाइडेन को बधाई

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडेन की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें शुभकामनाएं व बधाई दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने बधाई संदेश में अमेरिका और भारत के बीच आने वाले समय में और अच्छे संबंधों की उम्मीद जताई है। बता दें कि अमेरिका के नए राष्ट्रपति के साथ कार्य करते हुए भारत-अमेरिका के संबंधों को और अधिक ऊंचाइयों को लेकर जाने की पीएम मोदी ने उम्मीद जताई है।

बता दें कि इस चुनाव में ना सिर्फ बाइडेन की प्रमुख जीत मिली है बल्कि भारतवंशी कमला हैरिस (Kamala Harris) को अमेरिका की उप राष्ट्रपति चुना गया है। अपनी जीत पर कमला हैरिस ने कहा कि, “लोकतंत्र की रक्षा के लिए संघर्ष करना होता है, बलिदान देना होता है, लेकिन उसमें आनंद और प्रगति होती है क्योंकि हमारे पास बेहतर भविष्य बनाने की शक्ति है।”