भारतीय सेना की सख्त कार्रवाई से बौखलाया पाकिस्तान, की अब ऐसी हरकत

Ceasefire Violation: पाकिस्तान(Pakistan) की तरफ से भारत की सीमा(Indian Border) में आतंकियों को घुसपैठ कराने के लिए इस तरह सीजफायर उल्लंघन किया जाता है ताकि भारतीय सेना इसका जवाब देने में उलझी रहे और आतंकियों को भारत की सीमा में भेजने में पाकिस्तान सफल हो पाए।

Avatar Written by: November 14, 2020 10:20 am
Imran Khan and PM Narendra Modi

नई दिल्ली। सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन करने पर भारतीय सेना ने शुक्रवार को जबरदस्त कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान को तगड़ा नुकसान पहुंचाया था। भारत की तरफ से मिले इस जवाब पर पाकिस्तान अब बौखलाया हुआ है। बता दें कि शुक्रवार को पाकिस्तानी सेना की तरफ से जम्मू कश्मीर के कमलकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर सीजफायर का उल्लंघन किया गया था। जिसमें तीन नागरिकों की मौत हो गई जबकि 6 अन्य घायल हो गए थे। इस कायराना हरकत पर पलटवार करते हुए भारतीय सेना ने पाक आर्मी को अच्छे से सबक सिखाया। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की सेना के कई जवानों की मौत हो गई है। यह आंकड़ा बढ़कर अब 11 हो गया है। इतना ही नहीं इस जवाबी कार्रवाई में घायलों की संख्या भी 16 हो गई है। वहीं अब इस कार्रवाई को लेकर पाकिस्तान पूरी तरह से बौखलाया हुआ है। अपनी तिलमिलाहट में पाकिस्तान ने भारतीय राजनयिक को समन भेजा है।

India Pakistan

वहीं शुक्रवार को हुई घटना को लेकर भारतीय सेना ने एक बयान में कहा गया है कि एलओसी के पास केरन से उरी सेक्टर तक कई जगहों पर पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग की गई। वहीं सेना की तरफ से इस बात की भी सूचना दी गई है कि पाकिस्तान की इस हरकत का भारतीय सेना द्वारा मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है।

पाकिस्तान की तरफ से भारत की सीमा में आतंकियों को घुसपैठ कराने के लिए इस तरह सीजफायर उल्लंघन किया जाता है ताकि भारतीय सेना इसका जवाब देने में उलझी रहे और आतंकियों को भारत की सीमा में भेजने में पाकिस्तान सफल हो पाए।