India-China Border Tension: चीन ने भारतीय सीमा के पास दागे रॉकेट मिसाइलें, 90 फीसदी नए हथियारों का किया इस्तेमाल

India-China Border Tension: चीन और भारत के बीच सीमा विवाद (China-India Border Dispute) बढ़ता ही जा रहा है। इन सब के बीच इस बीच चीन की सेना पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (People’s Libration Army) ने भारतीय सीमा के काफी करीब मिसाइलें दागी हैं।

Avatar Written by: October 18, 2020 5:44 pm
china india

बीजिंग। चीन और भारत के बीच सीमा विवाद (China-India Border Dispute) बढ़ता ही जा रहा है। इन सब के बीच इस बीच चीन की सेना पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (People’s Libration Army) ने भारतीय सीमा के काफी करीब मिसाइलें दागी हैं। रॉकेट लॉचर से लगातार गोले दागे जाने से लद्दाख (Laddakh) के पहाड़ कांप उठे।

china india

चीन के इस युद्धाभ्यास के पीछे का मकदस भारत पर मनो​वैज्ञानिक दबाव बनाने को बताया जा रहा है। चीन के सरकारी अखबार ग्‍लोबल टाइम्‍स का दावा है कि इस अभ्यास में 90 फीसदी नए हथियारों का इस्‍तेमाल किया गया है।

china india

ग्‍लोबल टाइम्‍स ने बताया कि यह अभ्‍यास पीएलए के तिब्‍बत थिएटर कमांड की ओर से किया गया। यह युद्धाभ्यास 4700 मीटर की ऊंचाई पर किया जा रहा है। इस अभ्‍यास का ग्‍लोबल टाइम्‍स ने एक वीडियो भी जारी किया है।

इस विडियो में नजर आ रहा है कि चीनी सेना अंधेरे में हमला बोलती है और ड्रोन विमानों की मदद से हमला बोलती है। इस वीडियो में चीनी सेना एक पूरे पहाड़ी इलाके को तबाह करती हुई नजर आ रही है।