Covid In China: चीन में कोरोना ने फिर मचाया हाहाकार, एक ही दिन में 31000 से ज्यादा मरीज मिलने से हड़कंप

कोरोना मरीजों की लगातार बढ़ती तादाद को थामने के लिए सख्त नियम फिर एकबार लागू किए जा रहे हैं। बीजिंग में आज से एंट्री के लिए 48 घंटे पहले की आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी की गई है। मॉल, होटल, दफ्तर जाने के लिए ये रिपोर्ट दिखानी होगी। स्थानीय प्रशासन ने लोगों को जरूरत पर ही घर से निकलने के लिए कहा है।

Avatar Written by: November 24, 2022 10:11 am
china covid

बीजिंग। चीन में कोरोना महामारी एक बार फिर सिर उठा रही है। बुधवार को चीन में 31656 नए कोरोना मरीज मिले। इससे पहले मंगलवार को 28000 नए कोरोना मरीज मिले थे। चीन में अप्रैल के मध्य के बाद ये एक दिन में सबसे ज्यादा कोरोना मरीजों की संख्या है। अप्रैल के मध्य में यहां एक ही दिन में 29390 कोरोना मरीज मिले थे। कोरोना के मरीजों की संख्या में अप्रत्याशित उछाल के बाद हड़कंप मचा है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी हर संभव उपाय करने में जुट गए हैं। राजधानी बीजिंग के कई स्कूलों को बंद भी कर दिया गया है। चीन में रविवार को कोरोना से बुजुर्ग की मौत हुई थी। अब कोरोना बढ़ने के साथ ही कई शहरों में लॉकडाउन लगाने की खबर है। ज्यादा से ज्यादा लोगों की टेस्टिंग और क्वॉरेंटीन करने की भी खबर आ रही है।

china covid 1

कोरोना मरीजों की लगातार बढ़ती तादाद को थामने के लिए सख्त नियम फिर एकबार लागू किए जा रहे हैं। बीजिंग में आज से एंट्री के लिए 48 घंटे पहले की आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी की गई है। मॉल, होटल, दफ्तर जाने के लिए ये रिपोर्ट दिखानी होगी। स्थानीय प्रशासन ने लोगों को जरूरत पर ही घर से निकलने के लिए कहा है। सरकारी तंत्र ने स्कूलों से कहा है कि वे बच्चों की ऑनलाइन क्लासेज कराएं। कई जगह रेस्तरां भी बंद कराए गए हैं। पार्क और जिम में भी लोगों के जाने पर पाबंदी लगाई गई है।

china covid 2

अंतरराष्ट्रीय मीडिया के मुताबिक चीन के चाओयांग जिले के प्रशासन ने वहां स्थित कंपनियों से कहा है कि वे अगले आदेश तक कर्मचारियों से वर्क फ्रॉम होम कराएं। अफसरों ने लोगों से जिले को छोड़कर कहीं और न जाने की सलाह भी दी है। कोरोना के टेस्ट लगातार कराए जा रहे हैं। पहले खबर आई थी कि लोगों को जबरन घरों से उठाकर उनके कोरोना टेस्ट कराए जा रहे हैं। जिनके नतीजे पॉजिटिव आते हैं, उन्हें घरों में क्वॉरेंटीन किया जा रहा है।