Taiwan: चीन ने अमेरिका को दी धमकी, कहा ताइवान को बेचे हथियार तो देंगे जवाब

Taiwan: चीन (China) ने अमेरिका (US) को धमकी दी है। चीन ने बुधवार को संकल्प लिया कि अगर अमेरिका ताइवान (Taiwan) को हथियार बेचने की योजना पर आगे बढ़ता है तो वह उचित और जरूरी जवाब देगा।

Avatar Written by: November 5, 2020 5:51 pm
Trump and china jinping

नई दिल्ली। चीन (China) ने अमेरिका (US) को धमकी दी है। चीन ने बुधवार को संकल्प लिया कि अगर अमेरिका ताइवान (Taiwan) को हथियार बेचने की योजना पर आगे बढ़ता है तो वह उचित और जरूरी जवाब देगा। चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Trump jinping

वांग वेनबिन ने कहा कि ताइवान को 60 करोड़ डॉलर मूल्य के सैन्य ड्रोन की बिक्री चीन के आंतरिक मामलों में घोर हस्तक्षेप है और चीन की संप्रभुता व सुरक्षा हितों की गंभीर अनदेखी है।

China Vs Taiwan

चीन की अमेरिका को धमकी

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने संवाददाताओं के साथ दैनिक संवाद में कहा कि अमेरिका को ताइवान के साथ हुए ऐसे सभी बिक्री (हथियारों) करारों को रद्द कर देना चाहिए ताकि चीन-अमेरिका के रिश्तों को और एवं ताइवान की शांति व स्थिरता को और नुकसान से बचाया जा सके।

America China

आपको बता दें कि चीन, ताइवान पर अपना दावा करता है। वांग ने कहा कि उत्पन्न होने वाली परिस्थिति के अनुरूप उचित और जरूरी जवाब दिया जाएगा। गौरतलब है कि अमेरिका के विदेश विभाग ने मंगलवार को बताया कि उसने हथियार और अन्य उपकरणों से लैस आधुनिक श्रेणी के चार ड्रोन ताइवान को बेचने की मंजूरी दे दी है।