Connect with us

दुनिया

कोरोनावायरस : पाकिस्तान में स्थिति हुई गंभीर, संक्रमितों का आंकड़ा एक लाख के पार

पाकिस्तान में कोरोना अपने चरम पर है। वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 1 लाख से ऊपर पहुंचने के कारण हालात बदतर होते जा रहे हैं। वहीं, प्रधानमंत्री इमरान खान ने आशंका जताई है कि देश में जुलाई-अगस्त में कोरोना के मरीजों की संख्या चरम पर होगी।

Published

on

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में कोरोना अपने चरम पर है। वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 1 लाख से ऊपर पहुंचने के कारण हालात बदतर होते जा रहे हैं। वहीं, प्रधानमंत्री इमरान खान ने आशंका जताई है कि देश में जुलाई-अगस्त में कोरोना के मरीजों की संख्या चरम पर होगी।

प्रधानमंत्री इमरान खान ने लोगों से एहतियात बरतने की भी अपील की। बता दें कि इमरान खान पाकिस्तान में दूसरे लॉकडाउन की संभावना से पहले ही इनकार कर चुके हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के अनुसार संक्रमण के कुल 1,05,637 मामलों में से पंजाब में 38,903, सिंध में 39,555 , खैबर पख्तूनख्वा में 14,006 , बलूचिस्तान में 6,516, इस्लामाबाद में 5,329, गिलगित बल्तिस्तान में 932, और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 396 मामले शामिल हैं।

Pakistan corona

मंत्रालय ने कहा कि देश में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,108 हो गई। पाकिस्तान में अब तक 34,355 मरीज उपचार के बाद ठीक हो चुके हैं। अब तक देश में कुल 7,05,833 लोगों की कोरोना वायरस की जांच की जा चुकी है।

sheikh rashid ahmad shahid khaqan abbasi

इस बीच, पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी और मौजूदा रेलमंत्री शेख रशीद अहमद के भी सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। सोमवार को कोविड-19 रिपोर्ट सकारात्मक आने के बाद अब्बासी घर पर पृथक-वास में चले गए हैं। वह अपनी पार्टी पीएमएल के नेता नवाज शरीफ को भ्रष्टाचार के मामले में अदालत द्वारा प्रधानमंत्री पद से हटाये जाने के बाद अगस्त, 2017 से मई, 2018 तक प्रधानमंत्री रहे थे। रेलमंत्री शेख रशीद अहमद भी कोरोना संक्रमित हैं। उनके कार्यालय के बयान के मुताबिक रशीद डॉक्टरों की सलाह पर दो हफ्ते तक पृथक-वास में रहेंगे।

Advertisement
Advertisement
Yogi Adityanath
देश5 hours ago

UP News : गीता से मिलती है निष्काम कर्म की प्रेरणा, गीता प्रेस में आयोजित गीता जयंती समारोह में बोले मुख्यमंत्री योगी

देश5 hours ago

Delhi MCD Election: खत्म हुआ मतदान, अब नतीजों का इंतजार, 1349 उम्मीदवारों की किस्मत EVM में कैद

खेल5 hours ago

FIFA 2022 : नॉकआउट मुकाबले में जीत के साथ फ्रांस नौवीं बार विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में, एम्बाप्पे और जिरूड ने दिखाया शानदार खेल, पोलैंड हुई बाहर

बिजनेस5 hours ago

Share Market News : अरबपति निवेशक राधाकिशन दमानी ने VST इंडस्ट्रीज से घटाई अपनी हिस्सेदारी, ब्लॉक डील के जरिए बेच डाले पूरे 33 करोड़ रुपये के शेयर

खेल5 hours ago

Ind vs Ben: बांग्लादेश से मिली शर्मनाक हार से टीम इंडिया पर भड़के फैंस, सोशल मीडिया पर जमकर की खिंचाई

Advertisement