कोरोना को लेकर चीन से नाराज अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप, अब करने जा रहे ये बड़ी कार्रवाई

इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने पहली बार स्पष्ट तौर पर कहा कि कोरोना वायरस की उत्पत्ति चीन के वुहान शहर की एक वायरोलॉजी लैब में ही हुई थी। पूरी दुनिया में फैल चुके इस वायरस की चपेट में आकर अब तक दो लाख से ज्यादा जिंदगियां दम तोड़ चुकी हैं और वैश्विक अर्थव्यवस्था तबाह हो गई है।

Written by: May 2, 2020 12:06 pm

नई दिल्ली। कोरोनावायरस महामारी को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चीन के खिलाफ लगातार ठोस कदम उठाते जा रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने शुक्रवार को एक बार फिर दोहराया कि कोरोना प्रकोप के लिए चीन पर अतिरिक्त शुल्क लगाना निश्चित रूप से एक विकल्प है। ट्रंप ने यह बयान एक सवाल के जवाब में दिया जिसमें उन्होंने कोरोनावायरस के प्रसार के लिए सजा के रूप में चीन पर शुल्क लगाने का संकेत दिया था।

donald trump and xi jinping

ट्रंप ने एक दिन पहले महामारी फैलाने का प्रतिशोध लेने के लिए चीनी उत्पादों पर शुल्क बढ़ाने का भी संकेत दिया था। एक सवाल के जवाब में ट्रंप ने कहा, ‘यह निश्चित तौर पर एक विकल्प है। हम देखेंगे की क्या होता है। चीन को लेकर बहुत सारी चीजें हो रही हैं। जो हुआ है उसे लेकर हम बिलकुल खुश नहीं हैं। दुनिया के 182 देशों में बुरी स्थिति है। लेकिन हम उसके बारे में बहुत कुछ कहेंगे।’

trump

इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने पहली बार स्पष्ट तौर पर कहा कि कोरोनावायरस की उत्पत्ति चीन के वुहान शहर की एक वायरोलॉजी लैब में ही हुई थी। पूरी दुनिया में फैल चुके इस वायरस की चपेट में आकर अब तक दो लाख से ज्यादा जिंदगियां दम तोड़ चुकी हैं और वैश्विक अर्थव्यवस्था तबाह हो गई है।