Connect with us

दुनिया

Raid On Trump: अमेरिकी जांच एजेंसी FBI ने मारा पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के घर पर छापा, तिजोरी तोड़कर छानबीन

ट्रंप ने इस छापे को अमेरिका के लिए काला दिन बताया। उन्होंने कहा कि डेमोक्रेटिक पार्टी के लोग नहीं चाहते कि वो दोबारा राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ें। इसी वजह से छापे की कार्रवाई कराई गई है। अमेरिकी मीडिया के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप है कि वो व्हाइट हाउस से जाते वक्त कई दस्तावेज अपने साथ ले गए थे।

Published

on

trump and fbi

फ्लोरिडा। अमेरिकी खुफिया एजेंसी FBI ने सोमवार को फ्लोरिडा में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एक घर पर छापा मारा। यहां मार-ए-लागो रिसॉर्ट है। ये ट्रंप का है। डोनाल्ड ट्रंप के मुताबिक एफबीआई के एजेंट्स ने उनके घर की तिजोरी तोड़ दी। ट्रंप ने इस छापे को अमेरिका के लिए काला दिन बताया। उन्होंने कहा कि डेमोक्रेटिक पार्टी के लोग नहीं चाहते कि वो दोबारा राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ें। इसी वजह से छापे की कार्रवाई कराई गई है। अमेरिकी मीडिया के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप है कि वो व्हाइट हाउस से जाते वक्त कई दस्तावेज अपने साथ ले गए थे। इन्हीं दस्तावेजों की तलाश में एफबीआई ने छापेमारी की है।

donald trump home in florida

एफबीआई की ओर से इस छापे के बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया गया, लेकिन न्यूयॉर्क टाइम्स ने जानकारी दी है कि बिना किसी नोटिस के ट्रंप के घर पर छापा मारा गया। जब छापेमारी हुई, तो पूर्व राष्ट्रपति वहां मौजूद नहीं थे। ट्रंप ने बाद में बयान जारी कर कहा कि अमेरिका में किसी भी पूर्व राष्ट्रपति के साथ ऐसा सलूक कभी नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि जांच एजेंसियों से सहयोग के बाद भी इस तरह की कार्रवाई उनके साथ हो रही है। उन्होंने इस छापे को न्यायतंत्र को हथियार की तरह इस्तेमाल करने की संज्ञा दी है।

trump

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप ने कई बार पहले कहा है कि वो फिर अमेरिका के राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ना चाहते हैं। ट्रंप ये भी कहते रहे हैं कि उनकी रिपब्लिकन पार्टी में उनके कद का दूसरा नेता भी नहीं है। ट्रंप इससे पहले कैपिटल हिल हिंसा और दस्तावेजों को नष्ट करने के आरोपों में भी घिर चुके हैं। हालांकि, सभी आरोपों को उन्होंने गलत बताया था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement