फेक वीडियो ट्वीट कर फंस गए पाक पीएम इमरान, बाहर आया कुछ ऐसा सच!

वैसे तो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अब आदत हो गई फजीहत की लेकिन फिर भी इमरान अपनी आदतों से बाज नहीं आते। इसी के चलते पाक पीएम को उस वक्त शर्मसार होना पड़ा जब उन्होंने ट्विटर पर एक फर्जी वीडियो शेयर कर कहा कि, ये यूपी का वीडियो है।

Written by: January 3, 2020 9:18 pm

नई दिल्ली। वैसे तो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अब आदत हो गई फजीहत की लेकिन फिर भी इमरान अपनी आदतों से बाज नहीं आते। इसी के चलते पाक पीएम को उस वक्त शर्मसार होना पड़ा जब उन्होंने ट्विटर पर एक फर्जी वीडियो शेयर कर कहा कि, ये यूपी का वीडियो है।

imran khan

आपको बता दें कि इमरान खान ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया, जिसमें कुछ पुलिस वाले एक शख्स की पिटाई करते दिख रहे हैं। इसी वीडियो पर इमरान खान ने लिखा कि, ‘यूपी में मुस्लिमों के खिलाफ भारतीय पुलिस का कहर।’ इस वीडियो के अपलोड करते ही उन्हें फजीहत झेलनी पड़ी। जब लोगों ने इसको लेकर सच बताया तो इमरान खान को अपना वीडियो वाला ट्वीट डिलीट करना पड़ा।

Imran khan tweet

जिस वीडियो को इमरान खान ने ट्वीट किया, वो वीडियो भारत का है ही नहीं, बल्कि बांग्लादेश का है। दरअसल इस वीडियो में बांग्लादेश पुलिस की Anti Terrorism यूनिट एक शख्स को पीटती दिखाई दे रही है। इसी को लेकर इमरान खान इसे यूपी पुलिस का वीडियो बता रहे हैं।

ani tweet imran khan

ध्यान से इस वीडियो को देखने पर पुलिसकर्मियों की वर्दी पर “RAB” लिखा नजर आ रहा है। जो रेपिड एक्शन बटालियन का शॉर्ट फॉर्म है। “RAB” बांग्लादेश पुलिस की एंटी-क्राइम व एंटी-टेररिज्म यूनिट है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 6 मई 2013 को ढाका में प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प हो गई थी। मदरसा शिक्षकों और स्टूडेंट्स के ग्रुप हिफाजत-ए-इस्लाम ने कड़े ईशनिंदा कानून की मांग के लिए प्रदर्शन किया था, जिसने बाद में उग्र रूप ले लिया था।

फिलहाल इमरान के इस फर्जी ट्वीट पर उन्हें भारतीय पत्रकारों समेत कई लोगों ने मुहंतोड़ जवाब दिया है और इस वीडियो का सच भी बताया है।

Youtube पर भी ये वीडियो देखा जा सकता है

लोगों ने ट्विटर पर कुछ इस अंदाज में लगाई लताड़