Connect with us

दुनिया

Pakistan: इमरान खान का फिर जागा भारत प्रेम, शहबाज शरीफ को आईना दिखाते हुए कही ये बात

Pakistan: गुरुवार को पाकिस्तान ने पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में 30 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी करते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) कार्यक्रम के पुनरुद्धार को सुनिश्चित करने के लिए फैसला लिया गया था। डॉन अखबार की मानें तो पेट्रोल का दाम 179.86 रुपये, डीजल का दाम 174.15 रुपये और केरोसिन तेल का दाम 155.56 रुपये प्रति लीटर पर बना हुआ है।

Published

on

pm imran

नई दिल्ली। इमरान खान ने जब पाकिस्तान की सत्ता की कुर्सी गवाई है तभी से उनके रुख बदले हुए नजर आ रहे हैं। पाकिस्तान के पीएम पद को गवाने के बाद से ही इमरान खान का भारत को लेकर प्यार जागा हुआ है। कई मौकों पर पूर्व पाक पीएम इमरान खान ने भारत के सराहना की है। वहीं, अब एक बार फिर पाक पीएम इमरान खान ने भारत की सराहना करते हुए शहबाज शरीफ की सरकार पर निशाना साधाते हुए आईना दिखाया है। शहबाज शरीफ की सरकार की आलोचना करते हुए इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी द्वारा रूस के साथ 30 प्रतिशत सस्ते तेल के लिए किए गए सौदे को आगे नहीं बढ़ाया है।

imran and modi

भारत की तारीफ में कही ये बात

भारत की तारीफों के पुल बांधते हुए इमरान खान ने कहा कि अमेरिका के रणनीतिक सहयोगी रूस से सस्ता तेल खरीदकर ईंधन के दामों में 25 रुपये (पाकिस्तानी रुपया) प्रति लीटर की कटौती करने में कामयाब रहे हैं। एक ट्वीट में इमरान खान ने कहा, “देश पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 20% यानी 30 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी के साथ विदेशी आकाओं के सामने आयातित सरकार की अधीनता के लिए कीमत चुकाना शुरू कर रहा है। हमारे इतिहास में सबसे ज्यादा एकल मूल्य वृद्धि है। अक्षम और असंवेदनशील सरकार ने रूस के साथ हमारे सौदे को आगे नहीं बढ़ाया है जो कि 30% सस्ता तेल खरीदने का था।”

इसके आगे इमरान खान ने कहा, “इसके विपरीत भारत जो कि अमेरिका का रणनीतिक सहयोगी है, ने रूस से सस्ता तेल खरीदकर ईंधन की कीमतों में  25 रुपये (पाकिस्तानी रुपये) प्रति लीटर की कमी करने में कामयाब रहा है। अब हमारे देश को इस बदमाशों के हाथों मुद्रास्फीति की एक और भारी खुराक भुगतनी पड़ेगी।”

petrol

आपको बता दें, गुरुवार को पाकिस्तान ने पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में 30 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी करते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) कार्यक्रम के पुनरुद्धार को सुनिश्चित करने के लिए फैसला लिया गया था। डॉन अखबार की मानें तो पेट्रोल का दाम 179.86 रुपये, डीजल का दाम 174.15 रुपये और केरोसिन तेल का दाम 155.56 रुपये प्रति लीटर पर बना हुआ है। वहीं, हल्के डीजल के दाम 148.31 रुपये प्रति लीटर रहेगा। गौरतलब हो कि इस्लामाबाद में एक संवाददाता सम्मेलन में पाकिस्तान के वित्त मंत्री मिफ्ता इस्माइल ने इसकी घोषणा की थी। घोषणा करते हुए मिफ्ता इस्माइल ने कहा कि सरकार के पास कीमतें बढ़ाने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं है। उन्होंने कहा, “हम अभी भी डीजल पर 56 रुपये प्रति लीटर का नुकसान उठा रहे हैं।”

Advertisement
Advertisement
Advertisement