इमरान के नए पाकिस्तान में एक अंडा 30 रुपये, अदरक हजार रु. किलो और आटे का दाम ऐसा कि जनता के निकले आंसू

Pakistan: इमरान खान(Imran Khan) सत्ता में आने से पहले पाक की आवाम को मंहगाई(Inflation) को कम करने तथा लोगों को रोजगार मुहैया कराने का वादा कर रहे थे। लेकिन जब से सत्ता की डोर उनके हाथ में आई है, तब से उनके वादे जमीन पर नहीं उतर सके हैं।

Avatar Written by: December 23, 2020 5:16 pm
Imran khan pak inflation

नई दिल्ली। नया पाकिस्तान बनाने आए इमरान खान, जब से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने हैं, हालात उनके हाथ में आ ही नहीं रहे। पाकिस्तान में इन दिनों मंहगाई का ऐसा आलम है कि जनता खून के आंसू रो रही है। बता दें कि पाकिस्तान में एक अंडे का दाम 30 रुपये है। वहीं अदरक इन दिनों एक हजार रुपये किलो चल रहा है। इसके अलावा आटे का दाम ऐसा है कि जनता को दो जून की रोटी नसीब होने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि इमरान खान सत्ता में आने से पहले पाक की आवाम को मंहगाई को कम करने तथा लोगों को रोजगार मुहैया कराने का वादा कर रहे थे। लेकिन जब से सत्ता की डोर उनके हाथ में आई है, तब से उनके वादे जमीन पर नहीं उतर सके हैं। हालत ये है कि, पाकिस्तान में खाद्य पदार्थों की कीमतें आसमान छू रही हैं। इतना ही नहीं अगर आप पाकिस्तान में खाने-पीने की वस्तुओं की कीमतों की तुलना भारत से करें तो देश में आपको मंहगाई का एहसास नहीं होगा।

Imran Khan

गौरतलब है कि पाक में एक किलो आटे की कीमत 70 रुपये किलो के पार पहुंच गई है, जबकि एक किलो चीनी 104 रुपये किलो है। फिलहाल अर्थव्यवस्था के हालात लगातार बिगड़ रहे हैं और उसके साथ ही लोगों की मुसीबतें भी बढ़ रही हैं। मंहगाई हर दिन अपने नए रिकॉर्ड स्थापित कर रही है।

ginger

 

अदरक की बात करें तो पाकिस्तान में एक किलों अदरक एक हजार रुपये किलो के भाव बिक रहा है। वहीं एक दर्जन अंडों की कीमत करीब 250 रुपये तक पहुंच गई है जिसका सीधा-सीधा मतलब हुआ कि एक अंडे की कीमत करीब 30 रुपये तक पहुंच गई है। यही हाल सब्जियों के दामों में भी है। पाक में एक किलो टमाटर की कीमत 85 रुपये है तो वहीं दाल की कीमतें तो 250 रुपये प्रतिकिलो तक पहुंच गई है।

Latest