बाइडेन के हाथों में होगी अमेरिका की सत्ता, 5 लाख भारतीयों को होगा फायदा, मिलेगा नागरिकता का लाभ!

Joe Biden : पॉलिसी डॉक्यूमेट(Policy Document) में कहा गया है कि अमेरिका आने वाले शरणार्थियों का बाइडेन स्वागत करते हैं। उनकी नीति इस मामले में ट्रंप से थोड़ी अलग है। नई नीति के बाद अमेरिका(America) आने वाले वार्षिक वैश्विक शरणार्थियों की संख्या 1.25 लाख निर्धारित की जाएगी।

Avatar Written by: November 8, 2020 4:36 pm
joe biden

नई दिल्ली। जो बाइडेन अब अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप को मात दे चुके हैं। ऐसे में बाइडेन के हाथों में अमेरिका की सत्ता होगी। अपने चुनाव प्रचार के दौरान जो बाइडेन ने जो दस्तावेज जारी किए थे, उसके मुताबिक वो आधुनिक विधायी आव्रजन बनाने पर काम करेंगे। बता दें कि अमेरिका में एक करोड़ से ज्यादा अप्रवासियों को अमेरिकी नागरिकता देने वाले हैं। बाइडेन जिन 1.1 करोड़ अप्रवासी लोगों को नागरिकता देने की दिशा में रोडमैप बनाने के लिए काम करेंगे, उनमें पांच लाख भारतीय शामिल हैं। इस प्लान के मुताबिक हर साल 95,000 लोगों को अमेरिकी नागरिकता प्रदान की जाएगी। दरअसल बाइडेन के चुनाव प्रचार के दौरान जारी दस्तावेज के मुताबिक वह तुरंत अपने सिस्टम को आधुनिक बनाने वाले विधायी आव्रजन सुधार को पारित करने के लिए कांग्रेस के साथ काम करना शुरू कर देंगे। इसमें 1.1 करोड़ अनिर्दिष्ट अप्रवासियों को नागरिकता देने के लिए रोडमैप तैयार करना शामिल है। इन अप्रवासियों में पांच लाख भारतीय भी शामिल हैं, ऐसे में बाइडेन के आने से उन्हें लाभ मिलेगा।

Joe Biden

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक डेमोक्रेट्स के चुनावी दस्तावेज में कहा गया है कि बाइडेन प्रशासन परिवार-आधारित आप्रवासन का समर्थन करेगा और अमेरिका के आव्रजन प्रणाली के मूल सिद्धांत के रूप में परिवार के एकीकरण को संरक्षित करेगा, जिसमें परिवार वीजा बैकलॉग को कम करना शामिल है।

पॉलिसी डॉक्यूमेट में कहा गया है कि अमेरिका आने वाले शरणार्थियों का बाइडेन स्वागत करते हैं। उनकी नीति इस मामले में ट्रंप से थोड़ी अलग है। नई नीति के बाद अमेरिका आने वाले वार्षिक वैश्विक शरणार्थियों की संख्या 1.25 लाख निर्धारित की जाएगी। पॉलिसी डॉक्यूमेंट के अनुसार यह हमारे मूल्यों और अभूतपूर्व वैश्विक आवश्यकता के अनुरूप होगा। बाइडेन सालाना 95,000 शरणार्थियों की न्यूनतम प्रवेश संख्या तय करने के लिए कांग्रेस के साथ भी काम करेंगे।

joe biden

वहीं बाइडेन ने कहा कि हमारी राजनीति का मकसद देश के लिए काम करना है। आपसी टकरावों को आगे बढ़ाना नहीं। हमारा मकसद समस्याओं को सुलझाने का रास्ता तलाशना है। लोगों न्याय मिल सके, इसके हमें काम करना होगा। सबको समान अधिकार देना है। हमें अपने लोगों के जीवन स्तर में सुधार करना है। हम प्रतिद्वंद्वी हो सकते हैं- लेकिन हम दुश्मन नहीं हैं। हम अमेरिकी हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost