Modi Is Laoxian: चीन में पीएम मोदी को दिया गया है ‘लाओशियान’ का नाम, जानिए इसका अर्थ

चीन के पत्रकार म्यू चुनशान ने ‘द डिप्लोमेट’ में एक लेख लिखा है। इसमें उन्होंने भारत और चीन के बीच सैन्य तनाव के बारे में बात की है। चुनशान ने लिखा है कि वो चीन की सोशल मीडिया से जुड़े हैं। जिसमें चीन के लोग अपनी राय रखते हैं। चुनशान के मुताबिक चीन के लोगों के बीच मोदी का नाम ‘लाओशियान’ पड़ गया है।

Avatar Written by: March 11, 2023 7:19 am
pm modi 21

बीजिंग। भारत और चीन के बीच काफी तनाव है। साल 2020 में गलवान घाटी में दोनों देशों की सेना के बीच संघर्ष भी हुआ था। तब भारतीय सेना के कर्नल बी. संतोष बाबू समेत 20 जवान शहीद हुए थे। चीन के भी 40 से ज्यादा सैनिक मारे गए थे। पीएम नरेंद्र मोदी ने इस घटना के बाद पूर्वी लद्दाख में एलएसी का दौरा किया था। उन्होंने साफ कहा था कि भारत की एक इंच जमीन पर भी दुश्मन को कदम नहीं रखने दिया जाएगा। चीन के मसले पर पीएम मोदी अपने इसी कदम पर टिके हुए हैं। एलएसी के चप्पे-चप्पे पर भारतीय सेना की तैनाती है। अब सवाल ये उठ रहा है कि मोदी के इस कदम या उनको चीन के लोग किस नजरिए से देखते हैं। अब इसका खुलासा चीन के एक पत्रकार ने किया है।

PM Modi

चीन के पत्रकार म्यू चुनशान ने ‘द डिप्लोमेट’ में एक लेख लिखा है। इसमें उन्होंने भारत और चीन के बीच सैन्य तनाव के बारे में बात की है। चुनशान ने लिखा है कि वो चीन की सोशल मीडिया से जुड़े हैं। जिसमें चीन के लोग अपनी राय रखते हैं। चुनशान के मुताबिक चीन के लोगों के बीच मोदी का नाम ‘लाओशियान’ पड़ गया है। सोशल मीडिया पर भी चीन के लोग मोदी को ज्यादातर इसी नाम से संबोधित करते हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि लाओशियान का मतलब आखिर क्या है? म्यू चुनशान के मुताबिक लाओशियान का अर्थ अनोखी ताकत वाला बुजुर्ग व्यक्ति है। चीन के लोग समझते हैं कि मोदी दूसरे नेताओं से अलग और आश्चर्य से भरे हुए व्यक्ति हैं। कुल मिलाकर चीन के लोग पीएम मोदी को काफी पसंद करते दिखाई देते हैं।

pm modi

म्यू चुनशान के मुताबिक उनके देश के तमाम लोग सोचते हैं कि भारत और चीन के बीच संबंध बेहतर हो सकते हैं, लेकिन वे अमेरिका से किसी भी तरह की करीबी को पसंद नहीं करते। चुनशान ने अपने लेख में कहा है कि चीन के लोग ये भी मानते हैं कि भारत अगर दुनिया की दूसरे नंबर की अर्थव्यवस्था बन जाता है, तो अमेरिका और पश्चिमी देश उसे दबाने का काम करेंगे।

Latest