अब अयोध्या के बाद नेपाल में भी विराजेंगे प्रभु श्रीराम, पीएम ओली ने दिया निर्देश

बता दें कि पिछले महीने ओली ने नेपाल के ठोरी के पास रहे अयोध्यापुरी में भगवान राम का जन्मस्थान होने का दावा किया था। उन्होंने कहा था कि राम का असली जन्मस्थान नेपाल में ही है।

Avatar Written by: August 9, 2020 2:37 pm

नई दिल्ली। नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने एक बार फिर राम मंदिर का राग अलापना शुरू कर दिया है। दरअसल भगवान राम का जन्मस्थान नेपाल में होने का दावा करने वाले प्रधानमंत्री ओली ने अब देश में राम का भव्य मंदिर निर्माण का निर्देश दिया है। पिछले महीने ही ओली ने नेपाल के ठोरी के पास रहे अयोध्यापुरी में भगवान राम का जन्मस्थान होने का दावा किया था और राम का असली जन्मस्थान नेपाल में बताया था।

KP Sharma oli and Ram mandir

नेपाल की सरकारी समाचार एजेंसी राष्ट्रीय समाचार समिति के मुताबिक पीएम ओली ने फोन करके ठोरी और माडी के स्थानीय जनप्रतिनिधियों को काठमांडू बुलाकर बैठक कर भगवान श्रीराम के जन्मभूमि पर भव्य मंदिर बनाने के लिए सभी आवश्यक तैयारी करने का निर्देश दिया। प्रधानमंत्री ने ठोरी के पास रहे माडी नगरपालिका का नाम बदलकर अयोध्यापुरी रखने, आसपास के स्थानों का अधिग्रहण करने और भव्य राम मंदिर का निर्माण करने और राम सीता और लक्ष्मण की बड़ी प्रतिमा स्थापित करने को कहा है।

KP Sharma Oli

बता दें कि पिछले महीने ओली ने नेपाल के ठोरी के पास रहे अयोध्यापुरी में भगवान राम का जन्मस्थान होने का दावा किया था। उन्होंने कहा था कि राम का असली जन्मस्थान नेपाल में ही है। भारत सांस्कृतिक अतिक्रमण करते हुए गलत तथ्य के आधार पर उत्तर प्रदेश के अयोध्या को राम का असली जन्मस्थान बता रहा है।

KP Sharma Oli

प्रधानमंत्री ओली के इस बयान का भारत में जबरदस्त विरोध हुआ था। नेपाल में भी राजनीतिक दलों और आम जनता ने विरोध किया था। खुद ओली की पार्टी के नेताओं ने उनके बयान का विरोध किया था।