कंगाल पाक का विमान मलेशिया में जब्त होने में निकला भारत से कनेक्शन, जानिए पूरी खबर

PIA Plane: लीज पर देने वाली कंपनी को लेकर पाकिस्तान(Pakistan) के द नेशन समेत कई मीडिया रिपोर्ट्स ने दावा किया है कि पाकिस्तान इंटरनैशनल एयरलाइंस(PIA) को जिस कंपनी ने यह बोइंग 777 यात्री विमान लीज पर दिया था

Avatar Written by: January 17, 2021 1:56 pm
Imran khan PIA Modi

नई दिल्ली। मलेशिया में पाकिस्तान का यात्री विमान जब्त होने की खबर जब दुनिया के सामने आई तो पाक की काफी किरकिरी हुई। अब इस मामले में नई जानकारी सामने आई है। बता दें कि पाकिस्तान की सरकारी विमानन कंपनी पाकिस्‍तान इंटरनैशनल एयरलाइन्‍स के यात्री विमान, जिसे लीज पर लिया गया था, उसे जब्त कर लिया गया है। इस विमान में सवार सभी यात्रियों और चालक दल को नीचे उतार दिया गया था। इसे लेकर अब खबर सामने आई है कि इस कार्रवाई का संबंध भारत से है। दरअसल इसको लेकर चल रही मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि जिस कंपनी ने यह विमान लीज पर दिया था, उसका मालिक भारतीय है। गौरतलब है कि कुआलालंपुर एयरपोर्ट पर जब विमान को जब्त किया गया उस वक्त विमान में यात्री और चालक दल सवार था, इन सभी को बेइज्जत करके नीचे उतार दिया गया था।

Pakistan UAE PIA

वहीं लीज पर देने वाली कंपनी को लेकर पाकिस्तान के द नेशन समेत कई मीडिया रिपोर्ट्स ने दावा किया है कि पाकिस्तान इंटरनैशनल एयरलाइंस को जिस कंपनी ने यह बोइंग 777 यात्री विमान लीज पर दिया था, उसके मालिक और डायरेक्टर भारतीय हैं। बता दें कि लीज के पैसे नहीं चुकाने पर इस यात्री विमान को जब्त कर लिया गया है।

PIA-Tweet

इसके अलावा इस लीज पर देने वाली कंपनी को लेकर यह भी जानकारी सामने आई है कि इसका दफ्तर दुबई में है जहां भारतीय मूल के कर्मचारी काम करते हैं। गौरतलब है कि पाकिस्तानी एयरलाइन्स पिछले एक साल में कई बार आलोचनाओं की शिकार हुई है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost