वायरल वीडियो: ‘यदि इमरान खान को किसी एयरपोर्ट पर बंधक बना लें’…पाकिस्तानी सांसद ने अपने पीएम का उड़ाया जबरदस्त मखौल

Pakistan: पाकिस्तान लगातार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी बेइज्जती करता रहता है। हाल ही में पाकिस्तान को दोस्त मलेशिया (Malaysia) ने तगड़ा झटका दिया है। जिसके बाद पाकिस्तान की इमरान सरकार की जमकर फजीहत हो रही है।

Avatar Written by: January 19, 2021 9:40 am
PIA imran

नई दिल्ली। पाकिस्तान (Pakistan) लगातार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी बेइज्जती करता रहता है। हाल ही में पाकिस्तान को दोस्त मलेशिया (Malaysia) ने तगड़ा झटका दिया है। जिसके बाद पाकिस्तान की इमरान सरकार की जमकर फजीहत हो रही है। दरअसल मलेशिया ने अपने पाकिस्तान को करारा झटका देते हुए सरकारी विमानन कंपनी पाकिस्‍तान इंटरनैशनल एयरलाइन्‍स (PIA) के एक बोइंग 777 को जब्त कर लिया है। इसके पीछे जो वजह सामने आई है वो पैसे से जुड़ी है। वहीं जब मलेशिया में पाकिस्तान का यात्री विमान जब्त होने की खबर जब दुनिया के सामने आई तो पाकिस्तानी पीएम इमरान खान की जमकर किरकिरी हुई। इतना ही नहीं अब इमरान खान अपने ही मुल्क में घिरते नजर आ रहे है। इस कड़ी में अब पाकिस्तानी सांसद ने इमरान सरकार की संसद में खरी खोटी सुना डाली।

Pak Airlplane imran khan

ट्विटर पर पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें सांसद में एक पाकिस्तानी सांसद इमरान खान पर जमकर निशाना साध रहे है। वीडियो में पाकिस्तानी सांसद कहते है कि, आज मलेशिया ने हमारा जहाज कर्ज की वजह से रोक लिया, कल अगर किसी भी एयरपोर्ट पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को कर्जों के बदले रोक ले, तो क्या होगा और रोकेंगे, जब आप कर्जें वापस नहीं करेंगे तो आपको रोकेंगे प्रधानमंत्री, कितनी शर्म की बात की है। कहते है जी हमने मुल्क को तरक्की की ओर ले जाने का काम किया। कर्जे लेते हो तो वापस नहीं देते हो, तो मलेशिया जो हमारा दोस्त है एक इस्लामिक मुल्क तो वो मजबूर होकर अपना जहाज रोकता है तो मुझे यकीन है कि कल आपके प्रधानमंत्री को भी रोक लेंगे।

वहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी किरकिरी करने वाले इमरान खान की सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर मजाक बना डाला।

 

कंगाल पाक का विमान मलेशिया में जब्त होने में निकला भारत से कनेक्शन 

मलेशिया में पाकिस्तान का यात्री विमान जब्त होने की खबर जब दुनिया के सामने आई तो पाक की काफी किरकिरी हुई। अब इस मामले में नई जानकारी सामने आई है। इसे लेकर अब खबर सामने आई है कि इस कार्रवाई का संबंध भारत से है। दरअसल इसको लेकर चल रही मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि जिस कंपनी ने यह विमान लीज पर दिया था, उसका मालिक भारतीय है। गौरतलब है कि कुआलालंपुर एयरपोर्ट पर जब विमान को जब्त किया गया उस वक्त विमान में यात्री और चालक दल सवार था, इन सभी को बेइज्जत करके नीचे उतार दिया गया था।

Pakistan UAE PIA

वहीं लीज पर देने वाली कंपनी को लेकर पाकिस्तान के द नेशन समेत कई मीडिया रिपोर्ट्स ने दावा किया है कि पाकिस्तान इंटरनैशनल एयरलाइंस को जिस कंपनी ने यह बोइंग 777 यात्री विमान लीज पर दिया था, उसके मालिक और डायरेक्टर भारतीय हैं। बता दें कि लीज के पैसे नहीं चुकाने पर इस यात्री विमान को जब्त कर लिया गया है।

PIA-Tweet

इसके अलावा इस लीज पर देने वाली कंपनी को लेकर यह भी जानकारी सामने आई है कि इसका दफ्तर दुबई में है जहां भारतीय मूल के कर्मचारी काम करते हैं। गौरतलब है कि पाकिस्तानी एयरलाइन्स पिछले एक साल में कई बार आलोचनाओं की शिकार हुई है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost