भारत के लगातार बढ़ते दबाव से खौफ में पाकिस्तान, चीन की मदद के लिए कर रहा कुछ ऐसा

सूत्रों के अनुसार, हाल ही के दिनों में चीन और पाकिस्तान के सैन्य अधिकारियों के बीच कई बैठकें हुईं हैं। इसके बाद ही पाकिस्तान ने पीओके में 20 हजार सैनिक तैनात किए हैं।

Written by: July 1, 2020 4:23 pm

नई दिल्ली। भारत सरकार के सख्त रवैया से अब पाकिस्तान भी घबराया हुआ है। इसी कड़ी में भारत के खिलाफ अब पाकिस्तान और चीन एक साथ आ गए है। बता दें कि लद्दाख में भारत और चीन के बीच जारी तनातनी के बीच मौका देखते हुए पाकिस्तान ने गिलगित-बाल्टिस्तान में एलओसी के नजदीक सेना की दो डिविजनों को तैनात किया है। पाकिस्तानी सेना के एलओसी के नजदीक लगभग 20 हजार सैनिकों की तैनाती को भारत के ऊपर दबाव बनाने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है। ताकि भारत के खिलाफ दो तरफ से युद्ध छेड़ा जा सके। आशंका जताई जा रही है कि पाकिस्तान ऐसी हरकतें चीन के इशारों पर कर रहा है।

china pakistan

सूत्रों के अनुसार, हाल ही के दिनों में चीन और पाकिस्तान के सैन्य अधिकारियों के बीच कई बैठकें हुईं हैं। इसके बाद ही पाकिस्तान ने पीओके में 20 हजार सैनिक तैनात किए हैं। कुछ दिनों पहले ही रिपोर्ट आई थी कि इसी क्षेत्र में चीन का एयर रिफ्यूलिंग एयरक्राफ्ट उतरा था।

PAK-China Army

खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, चीनी आर्मी आतंकी संगठन अल बद्र के संपर्क में है। बताया जा रहा है कि चीनी आर्मी ने जम्मू-कश्मीर में हिंसा फैलाने के लिए अल बद्र से बात की है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई चीन के साथ मिलकर जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को बढ़ाने और यहां तक बैट ऑपरेशन को अंजाम देने का प्लान बना रही है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस बार पाकिस्तान ने जितने सैनिकों को तैनात किया है वह बालाकोट एयर स्ट्राइक के दौरान की गई तैनाती से कहीं ज्यादा है। वहीं, पाकिस्तान के एयर डिफेंस रडार भी पूरे क्षेत्र पर 24 घंटे नजर बनाए हुए हैं।