पाक ने शाहीन-3 मिसाइल के सफल परीक्षण का किया था दावा, कुछ घंटे बाद ही वहां के लोगों ने खोल दी दावे की पोल

Pakistan: बुधवार को पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) ने शाहीन-3 (Shaheen-3) मिसाइल का सफल परीक्षण का दावा किया था। इसकी जानकारी पाकिस्तानी सेना ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट आईएसपीआर के जरिए एक वीडियो शेयर करते हुए दी।

Avatar Written by: January 21, 2021 4:55 pm
Shaheen 3 missile

नई दिल्ली। बुधवार को पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) ने शाहीन-3 (Shaheen-3) मिसाइल का सफल परीक्षण का दावा किया था। इसकी जानकारी पाकिस्तानी सेना ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट आईएसपीआर के जरिए एक वीडियो शेयर करते हुए दी। पाकिस्तान की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, शाहीन-3 एक बैलेस्टिक मिसाइल है। हालांकि पाकिस्तान द्वारा शाहीन-3 मिसाइल के सफल परीक्षण की जानकारी देने के कुछ घंटे बाद ही वहां के लोगों ने इमरान की सेना की पोल खोल दी। बता दें कि इसका परीक्षण बलूचिस्तान के डेरा गाजी खान से किया गया था।

खबरों के अनुसार, बुधवार की रात को शाहीन-3 मिसाइट टेस्ट किया गया और यह मिसाइल डेरा बुगती के मट क्षेत्र में जाकर लोगों के ऊपर गिरी। इसकी वजह से एक तरफ जहां कुछ लोग घायल हुए हैं, वहीं दूसरी तरफ उनकी संपत्ति को भी काफी नुकसान पहुंचा है।

Shaheen 3 missile

बलूचिस्तान रिपब्लिकन पार्टी के प्रवक्ता शेर मोहम्मद बुग्ती ने भी मिसाइल परीक्षण के दौरान लोगों के जख्मी होने की बात कही। बलूच नेता ने ट्वीट कर लिखा, ‘पाकिस्तान की सेना ने बलूचिस्तान को प्रयोगशाला बनाकर रख दिया है। आर्मी ने शाहीन 3 का परीक्षण डेरा गाजी खान इलाके में किया और ये डेरा बुग्ती इलाके में आकर गिरी। यह रिहाइशी इलाका है। ये मिसाइल आम लोगों की मौजूदगी में दागी गई। इसमें दर्जनों घर तबाह हो गए और कई लोग जख्मी हुए हैं।’

वहीं पाकिस्तान के इस दावे पर सोशल मीडिया पर लोगों ने इमरान सरकार की जमकर खिचाई कर डाली।

Support Newsroompost
Support Newsroompost