पीएनबी धोखाधड़ी : ब्रिटेन में नीरव मोदी की हिरासत 27 फरवरी तक बढ़ी

भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी गुरुवार को अपनी लंदन जेल से वीडियोलिंक के जरिए ब्रिटिश अदालत में पेश हुआ और उसकी हिरासत 27 फरवरी तक के लिए बढ़ा दी गई।

Avatar Written by: January 31, 2020 4:19 pm

लंदन। भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी गुरुवार को अपनी लंदन जेल से वीडियोलिंक के जरिए ब्रिटिश अदालत में पेश हुआ और उसकी हिरासत 27 फरवरी तक के लिए बढ़ा दी गई। नीरव मोदी 13,500 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) धोखाधड़ी मामले में भारत में वांछित है।nirav modi court hearing नीरव मोदी को 19 मार्च को होलबोर्न से गिरफ्तार किया गया और इसके बाद से वह प्रत्यर्पण मामले की लड़ाई लड़ रहा है। वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट ने कारोबारी से कहा कि उसका मामला 11 मई को अंतिम सुनवाई के निर्देश के मद्देनजर आगे बढ़ रहा है। इस कोर्ट की अध्यक्षता न्यायाधीश डेविड रॉबिन्सन ने की।nirav modi business tycoon

नीरव मोदी को विशेष पीएमएलए अदालत ने बीते साल पांच दिसंबर को ‘भगोड़ा आर्थिक अपराधी’ घोषित किया था। पीएनबी द्वारा कथित तौर 13,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगाए जाने के बाद नीरव मोदी और गीतांजली समूह के उसके चाचा मेहुल चोकसी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय और केंद्रीय जांच ब्यूरो जांच कर रही हैं।