Connect with us

दुनिया

Rahimullah Haqqani News: तालिबान को बड़ा झटका, टॉप कमांडर रहीमुल्ला हक्कानी की आत्मघाती हमले में मौत

Rahimullah Haqqani News: बता दें कि इससे पहले रहीमुल्ला हक्कानी पर अक्टूबर 2020 में हमला हुआ था। जिसमें वो गंभीर रूप से घायल हुआ था। इसके अलावा 2013 में उसके काफिले पर पेशावर पर बंदूकधारियों ने हमला किया था। मगर वो इस हमले सुरक्षित भागने में कामयाब हुआ था।

Published

on

Rahimullah Haqqani

नई दिल्ली। अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल (Kabul) में आत्मघाती हमले की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि इस आत्मघाती हमले में तालिबानी नेता शेख रहीमुल्ला हक्कानी (Sheikh Rahimullah Haqqani) की मौत हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमला उस वक्त हुआ है जब तालिबान का टॉप कमांडर रहीमुल्ला हक्कानी मदरसे में हदीस पढ़ रहा था। तालिबान सरकार के उप प्रवक्ता बिलाल करीमी ने हक्कानी के मौत की खबर की पुष्टि कर दी है। ऐसा बताया जा रहा है कि शेख रहीमुल्ला हक्कानी को मारना का षड्यंत्र पहले से ही रचा गया था। जिससे तहत ये आत्मघाती हमला हुआ है और उसमें तालिबान का टॉप कमांडर मारा गया है। हालांकि इस बात की सत्यता सामने नहीं आई है कि उसकी मौत किसी साजिश के तहत हुई हो।

बता दें कि इससे पहले रहीमुल्ला हक्कानी पर अक्टूबर 2020 में हमला हुआ था। जिसमें वो गंभीर रूप से घायल हुआ था। इसके अलावा 2013 में उसके काफिले पर पेशावर पर बंदूकधारियों ने हमला किया था। मगर वो इस हमले सुरक्षित भागने में कामयाब हुआ था। बता दें कि ये तीसरी मर्तबा है जब उस पर हमला हुआ और हक्कानी की मौत हो गई। रहीमुल्लाह हक्कानी पाकिस्तान बॉर्डर के पास नंगरहार प्रांत के पचिर अव अगम जिले का निवासी था।

शेख रहीमुल्ला हक्कानी की हत्या हक्कानी नेटवर्क के लिए जोरदार झटका माना जा रहा है। रहीमुल्ला हक्कानी नेटवर्क का बड़ा चेहरा था। वह अफगानिस्तान समेत पूरे अरब देशों में हक्कानी नेटवर्क की नुमाइंदगी करता था।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement