अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान की फिर हुई बेइज्जती, इमरान खान की मंत्री ने फ्रांस से मांगी माफी

Pakistan minister Shireen Mazari deletes tweet: अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान (Pakistan) ने एक बार फिर अपनी फजीहत करा ली है। इस बार पाकिस्तान की मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी (Shireen Mazari) के एक ट्वीट ने इमरान सरकार की इंटरनेशनल बेइज्जती करा दी है।

Avatar Written by: November 24, 2020 10:45 am
Shireen Mazari and imran khan

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान (Pakistan) ने एक बार फिर अपनी फजीहत करा ली है। इस बार पाकिस्तान की मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी (Shireen Mazari) के एक ट्वीट ने इमरान सरकार की इंटरनेशनल बेइज्जती करा दी है। इतना ही नहीं शिरीन मजारी को न सिर्फ अपना विवादित ट्वीट वापस लेना पड़ा बल्कि उन्हें अपने किए की माफी भी मांगनी पड़ी। दरअसल शिरीन मजारी ने एक फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की तुलना नाजियों से कर दी थी। जिसके बाद इंटरनेशनल लेवल पर शिरीन का जबरदस्त विरोध शुरू हो गया। बता दें कि ये पहला मौका नहीं जब पाकिस्तान को विश्व स्तर पर शर्मसार होना पड़ा हो। इससे पहले भी कई मौके पर पाकिस्तान को फजीहत झेलने पड़ी है।

Imran Khan

दरअसल शिरीन मजारी ने एक स्टोरी का लिंक शेयर करते हुए ट्वीट कर लिखा, ‘मैक्रों मुसलमानों के साथ वैसा ही व्यवहार कर रहे हैं जैसा दूसरे विश्वयुद्ध के दौरान नाजियों ने यहूदियों के साथ किया था।’ लेकिन फ्रांस सरकार के सख्त रुख के आगे पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ा। इसके बाद शिरीन मजारी को अपना ट्वीट डिलीट करना ही पड़ा।

Prisedent France Emmanuel Macron

मजारी ने अपने नए ट्वीट में कहा, ‘जिस आर्टिकल के आधार पर मैंने आरोप लगाए थे, उसमें सुधार कर दिया गया है। मैंने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया है।’

Shireen Mazari

इससे पहले फ्रांस ने शिरीन मजारी के ट्वीट को लेकर कड़ी आपत्ति जताई। फ्रांस की विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता ने कहा, ‘ये शब्द घृणा से परिपूर्ण, नफरत फैलाने वाले और सरासर झूठे हैं। ये शब्द हिंसा की विचारधारा से जुड़े हैं। हम इसका विरोध करते हैं। किसी भी हालात में ऐसी बातें स्वीकार नहीं है।’