ट्रंप ने ईरान को दी सख्त चेतावनी, कहा- अगर हमला किया तो हमारे निशाने पर है 52 टार्गेट

ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी के मारे जाने के बाद ईरान और अमेरिका में तनाव बढ़ गया है। ऐसे में दोनों देशों के प्रमुखों की तरफ से उग्र बयानबाजी देखने को मिल रही है।

Written by: January 5, 2020 9:28 am

नई दिल्ली। ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी के मारे जाने के बाद ईरान और अमेरिका में तनाव बढ़ गया है। ऐसे में दोनों देशों के प्रमुखों की तरफ से उग्र बयानबाजी देखने को मिल रही है। इन सबके बीच अरमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर ईरान अमेरिकी जवानों या सम्पत्ति पर हमला करता है तो अमेरिका 52 ईरानी स्थलों को निशाना बनाएगा और उन पर ‘बहुत तेजी से और जोरदार हमला’ करेगा।

Donald Trump And hasan ruhani

ट्रम्प ने ट्वीट किया कि इनमें से कुछ स्थल ‘‘बहुत उच्च स्तर के और ईरान एवं ईरानी संस्कृति के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। उन स्थलों और ईरान पर बहुत तेजी से एवं जोरदार तरीके से हमला किया जाएगा। अमेरिका को अब और खतरा नहीं चाहिए।’’

trump tweet to iran

अमेरिका की ओर से शुक्रवार को इराक में किए गए ड्रोन हमले में ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत हो गई थी। इस हमले के बाद अमेरिका और ईरान के बीच तनाव बहुत बढ़ गया है। सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि संभावित जवाबी कार्रवाई का पहला संकेत देते हुए बगदाद में अमेरिकी दूतावास के निकट के एक इलाके में मोर्टार के दो गोले दागे गए। उन्होंने बताया कि इसी दौरान अमेरिकी बलों की तैनाती वाले अल-बलाद वायुसेना अड्डे पर दो रॉकेट गिराए गए।

Iran Sulemani

इराकी सेना ने अल बलाद और बगदाद में मिसाइल हमलों की पुष्टि की है और कहा है कि इनमें कोई हताहत नहीं हुआ। अमेरिका ने भी कहा है कि गठबंधन का कोई जवान हताहत नहीं हुआ।