UAE ने दिया पाकिस्तान को झटका, अब पाक के नागरिकों को नहीं मिलेगा ये

UAE suspends visit visas for Pakistan: संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने पाकिस्तान (Pakistan) को बड़ा झटका दिया है। दरअसल यूएई सरकार ने पाकिस्तान और 11 अन्य देशों के आगंतुकों के लिए नए वीजा जारी करने को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है।

Avatar Written by: November 19, 2020 9:43 am
Imran Khan

नई दिल्ली। संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने पाकिस्तान (Pakistan) को बड़ा झटका दिया है। दरअसल यूएई सरकार ने पाकिस्तान जाने के लिए जारी होने वाले वीजा पर अस्थाई रोक लगा दी है। पाकिस्तानी अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक, पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने बुधवार को इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि यूएई अधिकारियों द्वारा लिया गया यह निर्णय देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर से संबंधित माना जा रहा है। इससे पहले भी यूएई सरकार ने जून में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए यात्री सेवाओं के अस्थायी निलंबन की घोषणा की थी।

पाकिस्तान विदेश कार्यालय के प्रवक्ता जाहिद हाफिज चौधरी (Pakistan Foreign Office Spokesperson Zahid Hafeez Chaudhri) ने कहा है कि यूएई ने पाकिस्तान सहित 12 देशों के लिए आगे की घोषणा तक अस्थायी रूप से नए यात्रा वीजा जारी करने को निलंबित कर दिया है। हाफिज चौधरी ने कहा कि पहले से जारी वीजा के लिए निलंबन लागू नहीं होगा।

बता दें कि यूएई सरकार ने पाकिस्तान के अलावा तुर्की, ईरान, यमन, सीरिया, इराक, सोमालिया, लीबिया, केन्या, और अफगानिस्तान के अन्य लोगों के लिए यात्रा वीजा जारी करने को निलंबित कर दिया। यूएई सरकार की तरफ से यह निर्णय पाकिस्तान में बढ़ते कोरोनावायरस मामलों को लेकर किया है।