2 साल बाद रिहा हुआ पाकिस्तान का ‘नाबालिग’ मुबारक, भारत के अच्छे सलूक की मिसाल दी

16 साल का नाबालिग मुबशर बिलाल उर्फ मुबारक आखिरकार रिहा हो गया। पाकिस्तान का मुबारक 2 साल पहले भारत की सीमा में प्रवेश कर गया था। बीएसएफ ने उसे पकड़ लिया था। पंजाब की अदालत में उस पर मुकदमा चला और अब उसे बरी कर दिया गया है।

Written by: January 14, 2020 12:38 pm

नई दिल्ली। 16 साल का नाबालिग मुबशर बिलाल उर्फ मुबारक आखिरकार रिहा हो गया। पाकिस्तान का मुबारक 2 साल पहले भारत की सीमा में प्रवेश कर गया था। बीएसएफ ने उसे पकड़ लिया था। पंजाब की अदालत में उस पर मुकदमा चला और अब उसे बरी कर दिया गया है।

Mubashar Bilal

पाकिस्तानी का नाबालिग बिलाल करीब 2 वर्ष पहले गलती से पाकिस्तान सीमा की तरफ से बॉडर पार करके भारत में घुस आया था। BSF ने उसे खेमकरण सेक्टर में पकड़ लिया था। पंजाब के जिला तरनतारन की अदालत में बिलाल पर केस चला। अदालत ने सुनवाई के बाद मुबारक को रिहा कर दिया।

Mubashar Bilal

मुबारक की रिहाई के आर्डर जारी होने के बाद आज 14 तारीख की सुबह मुबारक को पूरी पुलिस सुरक्षा में बाघा बॉर्डर के लिए रवाना किया गया। उसे होशियारपुर के बाल सुधार गृह से रवाना किया गया। मुबारक ने जाते समय यह बताया कि वह भारत में अच्छे से रहा। उसके साथ कोई ग़लत व्यवहार नहीं किया गया। मुबारक ने वतन वापसी से पहले अपने जैसे बाक़ी बच्चों की रिहाई की भी अपील की।