कोरोना का असर : एम्स जाने से पहले ये खबर ज़रूर पढ़ें, खाली हाथ लौटना पड़ेगा

प्रबंधन ने लोगों से अपील की है कि स्थिति गंभीर होने पर ही एम्स में संपर्क करें। गैरजरूरी ओपीडी और ऑपरेशन कराने वाले मरीज कुछ समय तक घरों में ही आराम करें।

Written by: March 23, 2020 2:37 pm

नई दिल्ली। इलाज के लिए एम्स जाने की तैयारी कर रहे लोगों के लिए बड़ी खबर है। कोरोना के प्रकोप के चलते एम्स की ओपीडी को बंद कर दिया गया है। अगले आदेश तक एम्स की ओपीडी में कोई भी मरीज नहीं देखा जाएगा।

aiims

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के अधीक्षक डॉ. डीके शर्मा ने एक विज्ञप्ति जारी कर इस निर्णय की जानकारी दी। इससे पहले एम्स ने आदेश जारी किया था कि 23 मार्च से ओपीडी में मरीजों का नियमित वॉक-इन के तहत जो रजिस्ट्रेशन होता है उसे रोक दिया जाएगा। यह नियम स्पेशेलिटी क्लिनिक और एम्स के सभी केंद्रों पर लागू होगा।

Aiims Letter

 

एम्स में लगातार कोरोना को लेकर सतर्कता बरती जा रही है। सभी गैर जरूरी ऑपरेशनों पर रोक लगा दी गई है। संस्थान में केवल आपातकालीन और जीवन बचाने वाले ऑपरेशन ही किए जा सकेंगे। एम्स में हर दिन साढ़े पांच सौ से ज्यादा ऑपरेशन होते हैं।

AIIMS

प्रबंधन ने लोगों से अपील की है कि स्थिति गंभीर होने पर ही एम्स में संपर्क करें। गैरजरूरी ओपीडी और ऑपरेशन कराने वाले मरीज कुछ समय तक घरों में ही आराम करें। कोरोना वायरस को लेकर बने हालात नियंत्रण में आने तक ये आदेश लागू रहेंगे।