कानपुर में 3 मदरसों से मिले इतने कोरोना संक्रमित छात्र, संख्या जानकर खौफ में आ जाएंगे आप…

इन मदरसों की जांच का दावा करते हुए कानपुर के सीएमओ डॉक्टर अशोक शुक्ला ने कहा कि, मदरसों से 40 कोरोना संक्रमित हैं। बता दें कि कानपुर में कोरोना संक्रमण की संख्या 200 के करीब पहुंच गई है।

Avatar Written by: April 28, 2020 2:15 pm

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच देशभर में जिन जगहों पर कोरोना केस अधिक पाए गए हैं, उन जगहों को हॉट स्पॉट बनाया गया है। हॉट स्पॉट बनाए जाने से कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जरूरी कदम उठाने में मदद मिल रही है। कोरोना संक्रमण को लेकर हॉट स्पॉट बने कानपुर के तीन अलग-अलग मदरसों में करीब 47 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

Kanpur Madrsa Corona

इसकी सूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। मदरसों में जिन बच्चों को कोरोना संक्रमण हुआ है, उनकी उम्र 10 से 20 बताई जा रही है। कारोना से संक्रमित पाए गए बच्चों की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग शुरू कर दी है। घने बसे इलाकों में मौजूद इन मदरसों में और भी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की संभावना है।

Corona Test

मिली जानकारी के मुताबिक, कोरोना से संक्रमित पाए गए 36 बच्चे अनवरगंज इलाके में स्थित कुलीबाजार इलाके वाले मदरसे के हैं। मदरसा छात्रों की संख्या अधिक होने के कारण कुली बाजार इलाका डेंजर जोन में आ गया है। जानकारी के मुताबिक पीड़ित बच्चों में ज्यादातर बच्चे गरीब घर के हैं, साथ ही उनमें अधिक संख्या बिहार के रहने वालों की है। इसके अलावा कानपुर में हिदायतुल्लाह मदरसा, जाजमऊ के अशरफाबाद मदरसा और कुलीबाजार मदरसा हॉटस्पॉट एरिया में स्थित है।

Corona Test Kanpur

इन मदरसों की जांच का दावा करते हुए कानपुर के सीएमओ डॉक्टर अशोक शुक्ला ने कहा कि, मदरसों से 40 कोरोना संक्रमित हैं। बता दें कि कानपुर में कोरोना संक्रमण की संख्या 200 के करीब पहुंच गई है। वहीं यहां सामने आ रहे मामलों में मदरसे के छात्रों के शामिल होने से प्रशासन की मुश्किलें और भी बढ़ गई हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost