विशेष बस से लोगों को भेजना गलत, लॉकडाउन हो जाएगा असफल : नीतीश

कहा जा रहा है कि दिल्ली से हजारों की संख्या में लोग अपने घर जाने के लिए पैदल निकल पड़े हैं। इसे देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने 200 बसों का इंतजाम किया है।

Written by: March 29, 2020 8:32 am

नई दिल्ली। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लॉकडाउन में दूसरे राज्यों से अपने मूल प्रदेश लौट रहे मजदूरों और अन्य गरीब लोगों को बसों से भेजे जाने पर नाराजगी जताते हुए इसे एक गलत कदम बताया। उन्होंने कहा कि यह कदम लॉकडाउन को पूरी तरह असफल कर देगा। मुख्यमंत्री ने शनिवार को एक निजी चैनल से बात करते हुए कहा कि विशेष बसों से लोगों को भेजना एक गलत कदम है। उन्होंने कहा कि इससे कोरोना वायरस महामारी और फैलेगी, जिसकी रोकथाम और उससे निबटना सबके लिए मुश्किल होगा।


उन्होंने कहा, “जो जहां हैं उनके लिए रहने-खाने की व्यवस्था वहीं की जा रही है। बसों से लोगों को उनके राज्य भेजने का फैसला लॉकडाउन को पूरी तरह असफल कर देगा।” नीतीश ने कहा कि स्थानीय स्तर पर ही कैम्प लगाकर लोगों के रहने और खाने का इंतजाम किया जाना चाहिए।

UP Anand Vihar Bus Corona Lockdown
कहा जा रहा है कि दिल्ली से हजारों की संख्या में लोग अपने घर जाने के लिए पैदल निकल पड़े हैं। इसे देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने 200 बसों का इंतजाम किया है। ये बसें नोएडा-गाजियाबाद से हर दो घंटे में रवाना होंगी। इन बसों में ज्यादातर लोग पूर्वाचल और बिहार के हो सकते हैं।

nitish kumar angry
उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया है।