Connect with us

Education

NEET EXAM 2022: केरल के कॉलेज में शर्मनाक हरकत, परीक्षा में चेकिंग में दौरान छात्राओं के उतरवाए अंडरगारमेंट्स

NEET EXAM 2022: परीक्षा के लिए तय किए गए नियमों के अनुसार, परीक्षार्थी फुल आस्तीन के कपड़े भी पहन कर नहीं आ सकते हैं। ऐसा करने पर उसके आस्तीन को काट दिया जाएगा उसके बाद ही वो परीक्षा में शामिल हो सकेगा।

Published

नई दिल्ली। इस समय देश भर में परीक्षा, रिजल्ट और नए एडमीशन का वक्त चल रहा है। इसी बीच NEET (National Eligibility cum Entrance Test) की परीक्षा के दौरान केरल के कोल्लम से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां नकल-जांच और सख्ती के नाम पर छात्राओं के अंडरगारमेंट्स तक उतरवा दिए गए। इस संबंध में छात्राओं के परिजनों ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। हालांकि, मोर्थम इंस्टीट्यूट ऑफ इनफॉरमेशन टेक्नॉलेजी ने इस घटना से साफ इनकार कर दिया है। शिकायत दर्ज होने के बाद से पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। वहीं, दूसरी ओर कोटा के मोदी कॉलेज सेंटर पर चार मुस्लिम छात्राओं के हिजाब पहनकर पहुंचने पर पुलिस वालों ने इन्हें गेट पर ही रोक लिया और उन्हें हिजाब हटाने के लिए कहा गया। उनके मना करने पर पुलिस ने उन्हें ड्रेसकोड का हवाला देते हुए समझाया। लेकिन छात्राएं अपनी जिद पर अड़ी रहीं। इसके बाद उनसे कहा गया कि ‘परीक्षा के रिजल्ट की जिम्मेदार वो खुद होंगी, ये बात उनसे लिखित में भी ली गई।’

परीक्षा के लिए तय किए गए नियमों के अनुसार, परीक्षार्थी फुल आस्तीन के कपड़े भी पहन कर नहीं आ सकते हैं। ऐसा करने पर उसके आस्तीन को काट दिया जाएगा। उसके बाद ही वो परीक्षा में शामिल हो सकेगा। इसके अलावा, कुंडल, बाली, घड़ी समेत अन्य सभी वस्तुओं को रख लिया जाता है। लेकिन कोटा में ये पहला मामला देखने को मिला है कि दो छात्राएं अपने चेहरे को पूरी तरह से लपेट कर परीक्षा हाल के अंदर गईं।

एएसआई गीता देवी के अनुसार, गेट के बाहर पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था थी। कुछ परीक्षार्थियों ने फुल आस्तीन के कपड़े पहने थे, उनकी आस्तीनें काटकर उन्हें अंदर भेजा गया। हिजाब पहने हुई लड़कियों को साइड में कर उनकी तलाशी ली गई। उसके बाद अंदर से आदेश आने पर उन्हें परीक्षा हाल में प्रवेश करने दिया गया था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement